स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जायल चिकित्सालय के चिकित्सक-कर्मचारी धरने पर बैठे, जानिए क्या है कारण

Shyam Lal Choudhary

Publish: Sep 11, 2019 11:51 AM | Updated: Sep 11, 2019 11:51 AM

Nagaur

Medical staff of Jayal Hospital sit on strike नर्सिंग कर्मी के साथ मारपीट व राजकार्य में बाधा का मामला, नामजद दो आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर किया कार्य बहिष्कार, मेडिकल स्टोर व आमजन भी समर्थन में बैठे धरने पर

Medical staff of Jayal Hospital sit on strike जायल (नागौर). राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय जायल में नर्सिंग कर्मी के साथ मारपीट व राजकार्य में बाधा पहुंचाने के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर चिकित्सक व नर्सिंगकर्मियों ने कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया।
चिकित्सक व कार्मिकों के साथ ही मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने घटना के दो दिन बाद भी नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर बुधवार को चिकित्सालय के मुख्य गेट पर धरना देकर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

चिकित्सा प्रभारी डॉ. अर्जुन राम सांखला ने बताया कि नर्सिंगकर्मी के साथ गाली गलौच, मारपीट कर राजकार्य में बाधा पहुंचाने वाले युवक घटना के दो दिन बाद भी गिरफ्तार नहीं हो पाए हैं। एक दिन पहले उपखण्ड अधिकारी सुरेश कुमार मेघवाल को ज्ञापन देकर गिरफ्तारी नहीं होने पर मजबूरन कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी थी, फिर भी कारवाई नहीं हुई तो आज उन्हें मजबूरन कार्य बहिष्कार करना पड़ रहा है।

मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष जीतूराम फूलफगर ने बताया कि नर्सिंग कर्मी के साथ मारपीट की घटना के विरोध में सभी मेडिकल स्टोर बंद रखकर मेडिकल एसोसिएशन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग का समर्थन कर रहा है। सचिव जतिन रिणवां ने बताया कि गिरफ्तारी तक मेडिकल स्टोर बंद रखकर धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।
जानकारी के अनुसार दो दिन पहले चिकित्सालय के जनरल वार्ड में मरीज के ड्रीप चढ़ाते समय परिजनों ने मेल नर्स द्वितीय राजेश कुमार जाखड़ के साथ मारपीट कर वार्ड में तोडफ़ोड़ करते हुए राजकार्य में बाधा पहुंचाई थी, इस संबंध में पुलिस थाना जायल में आरोपी कमलकिशोर व ओमप्रकाश जाट निवासी रताऊ थाना लाडनूं के खिलाफ मारपीट व राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज करवाया था।