स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

स्टेशनों पर संदिग्धों की जांच

Ravindra Mishra

Publish: Oct 20, 2019 18:43 PM | Updated: Oct 20, 2019 18:43 PM

Nagaur

मेड़ता रोड. धनतेरस व दीपावली के त्योहारों पर आंतकवादियों की धमकियों के मद्धेनजर जीआरपी व आरपीएफ द्वारा ट्रेनों की सघन जांच की गई।


शनिवार की रात व रविवार को जीआरपी थानाधिकारी हेमसिंह, आरपीएफ निरीक्षक हरिसिंह के साथ पुलिस कर्मियों ने जोधपुर- दिल्ली मंडोर एक्सप्रेस, जोधपुर- दिल्ली सरायरोहिल्ला, संपर्क क्रांति, इंदौर- जोधपुर आदि ट्रेनों में जांच की। मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम के भी यात्रियों का सामान चैक किया गया। प्लेटफार्म, सरकूलेटिंग एरिया आदि में भी बैठे लोगों से पूछताछ की जा रही है। आरपीएफ व जीआरपी के जवानों की गश्त ट्रेनों में भी बढ़ाई गई है, ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हो।

ट्रेनों में चोरी का आरोपी गिरफ्तार

मेड़ता रोड (नागौर). चार माह पूर्व मालाणी एक्सप्रेस में यात्री का मोबाइल व अन्य सामान चोरी करने के आरोप में जीआरपी ने एक आरोपी गिरफ्तार किया है।

जीआरपी थानाधिकारी हेमसिंह के अनुसार गत एक जून को जोधपुर निवासी मुजाहिद इस्लाम ने रिपोर्ट देकर बताया कि वह ट्रेन संख्या 14659 में 30 मई को यात्रा कर रहा था। उस दौरान फुलेरा से मकराना के बीच उसका बैग चोरी हो गया, जिसमें मोबाइल, कागजात व कुछ रुपए थे। जीआरपी ने मामला दर्ज कर जांच मकराना पुलिस चौकी प्रभारी लालचंद को सौंपी । जीआरपी ने जांच के बाद सवाईमाधोपुर जिले के भगवतगढ़ निवासी केशव उर्फ राजेश मीणा (24) को गिरफ्तार किया । आरोपी के विरुद्ध पूर्व में जीआरपी थाना कोटा, सवाईमाधोपुर, गंगापुरसिटी में चोरी व आम्र्स एक्ट में मामले दर्ज है। आरोपी से अन्य ट्रेनों में भी चोरियों के बारे में पूछताछ की जा रही है।