स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राजस्थान की कबड्डी टीम में खेलेंगे नागौर के पांच खिलाड़ी

Shyam Lal Choudhary

Publish: Nov 12, 2019 09:00 AM | Updated: Nov 11, 2019 22:24 PM

Nagaur

जिले के सुखवासी गांव में आयोजित हो रहा में 19 वर्षीय छात्र-छात्रा वर्ग का 65वां राष्ट्रीय कबड्डी खेलकूद प्रतियोगिता का प्रशिक्षण शिविर

 

नागौर. आगामी 17 से 22 नवम्बर तक दिल्ली में आयोजित होने वाली 65वीं राष्ट्रीय विद्यालयी खेलकूद प्रतियोगिता के अंतर्गत कबड्डी 19 चर्ष छात्र-छात्रा प्रतियोगिता के लिए राजस्थान की टीम का चयन दो दिन पूर्व नागौर के सुखवासी गांव के माध्यमिक विद्यालय में किया गया है। राजस्थान की छात्रा टीम में चार छात्राएं भाग लेंगी, जबकि छात्र टीम में एक खिलाड़ी भाग लेगा।

चित्तौडगढ़़ के रानीखेड़ा से आए शारीरिक शिक्षक कुलदीपसिंह चौधरी ने बताया कि 19 वर्षीय छात्र-छात्रा वर्ग का 65वां राष्ट्रीय कबड्डी खेलकूद प्रतियोगिता का प्रशिक्षण शिविर नागौर के सुखवासी गांव में आयोजित हो रहा है। इसके लिए गत 7 नवम्बर को 20 छात्र व 20 छात्राएं प्रशिक्षकों के साथ यहां पहुंची, जिनका 8 व 9 नवम्बर को अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा राष्ट्रीय टीम के लिए चयन किया गया। दोनों टीमों में 12-12 खिलाडिय़ों का चयन किया गया है। सुखवासी में 10 से 15 नवम्बर तक प्रतियोगिता पूर्व प्रशिक्षण दिया जाएगा।

जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) माध्यमिक नागौर संजय सेंगर ने बताया कि नागौर जिले से छात्र वर्ग में गुंदीसर सरकारी विद्यालय के मोतीराम सियाक का चयन हुआ है। छात्रा टीम में ग्रामोत्थान की छात्रा कल्पना, सोनू व तनुश्री तथा वीर तेजा बालिका स्कूल की सीमा का चयन राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए टीम में किया गया है।
खेल प्रभारी (मुख्यालय) जगदीश इनाणियां ने बताया कि अधिकारियों व शारीरिक शिक्षकों की मेहनत की बदौलत राष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण शिविर नागौर के सुखवासी गांव में आयोजित हो रहा है, जिसमें खिलाडिय़ों के लिए उच्चा स्तर की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

सुखवासी के विनोबा नव युवक मंडल के उपाध्यक्ष सोहनराम खिलेरी ने बताया कि उनके गांव में राष्ट्रीय स्तर का कबड्डी प्रशिक्षण शिविर आयोजिन होना गौरव की बात है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए ग्रामीण शिविर को सफल बनाने में पूरा सहयोग दे रहे हैं।

ये रहेंगे टीम के साथ
माध्यमिक शिक्षा विभाग बीकानेर की ओर से राष्ट्रीय स्तर की टीम का चयन करने तथा छात्र-छात्रा वर्ग की टीमों के साथ जाने के लिए नागौर के रायधनु विद्यालय के शारीरिक शिक्षक अर्जुनराम जाजड़ा, चित्तौडगढ़़ के शारीरिक शिक्षक कुलदीप चौधरी, नागौर बोड़वा के सीताराम, जयपुर के भींयाराम, नागौर गच्छीपुरा के झुताराम, जायल से लीला सांगवा, बीकानेर स्पोट्र्स स्कूल के बोदूराम रेवाड़ एवं सुखवासी विद्यालय के प्रधानाध्यापक द्वारा एवं जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक द्वारा 4 कार्मिकों को लगाया गया है।

ग्रामोत्थान विद्यालय की पांच छात्राओं का कबड्डी में हुआ राष्ट्रीय स्तर पर चयन
ग्रामोत्थान विद्यापीठ उच्च माध्यमिक विद्यालय नागौर की पांच छात्राओं का कबड्डी के 17 एवं 19 वर्ष आयु वर्ग में राष्ट्रीय स्तर पर चयन हुआ है। 17 वर्ष आयु वर्ग में छात्रा आर्यना चौधरी और पूजा सियाग का चयन हुआ है, जबकि 19 वर्ष आयु वर्ग में छात्रा कल्पना, सोनू निवाद और तनुश्री का चयन हुआ है। छात्राओं के राष्ट्रीय स्तर पर चयन होने पर संस्था अध्यक्ष करमाराम काला ने खुशी व्यक्त करते हुए छात्राओं को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कहा है।

[MORE_ADVERTISE1]