स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दीपावली को लेकर दमकल तैयार

Sandeep Pandey

Publish: Oct 21, 2019 11:08 AM | Updated: Oct 21, 2019 11:08 AM

Nagaur

पर्व के दौरान टीम में दो-दो अतिरिक्त कर्मचारी होंगे शामिल, आगजनी से निपटने टीमें गठित

मेड़ता सिटी. दीपावली के दौरान आग लगने की घटनाओं से निपटने के लिए फायर ब्रिगेड का संचालन करने को लेकर नगरपालिका प्रशासन की ओर से टीमें गठित की गई है। इन टीमों में पालिका के दो-दो अतिरिक्त कर्मचारी भी लगाए गए हैं। टीमें दीपावली पर्व के दौरान हर समय सतर्क रहेगी और कही भी आग लगने की घटना से निपटने के लिए तैयार रहेगी।
पालिका के सफाई निरीक्षक शिवलाल बाना के निर्देशन में गठित की गई तीन टीमें काम करेगी। टीम में तीन चालक और 3 फायरकर्मियों के साथ दीपावली पर्व के दौरान दो-दो अतिरिक्त पालिका कर्मचारी भी सहयोग के लिए लगाए गए है।

दमकलों की करवाई सर्विस

नगरपालिका ने दो फायर ब्रिगेड की सर्विस करवा ली है, ताकि आग लगने की घटना के दौरान दमकल तैयार रहे। मेड़ता पालिका के पास दो फायर ब्रिगेड है। एक छोटी, जो शहरी क्षेत्र में संकड़ी व पतली गलियों में जा सके। एक बड़ी दमकल है, जो गांवों के लिए हर दम तैयार रहती है। बड़ी दमकल में मॉनिटर रिपेयरिंग सहित अन्य कार्य करवा लिए गए। जबकि मिनी फायर ब्रिगेड की भी सर्विस करवा ली गई है।
दो अतिरिक्त टैंकरों की व्यवस्था

दीपावली पर्व तक नगरपालिका की दो फायर ब्रिगेड के साथ इस बार दो अतिरिक्त पानी से भरे हुए टैंकर भी हर समय मौजूद रहेंगे। फायरब्रिगेड के टैंक को पानी से भरा जा सके। नगर पालिका परिसर के पास एक हौज को भी पानी से भरवा दिया गया है। यहां नए बनकर तैयार हुए पालिका के फायर स्टेशन में काम शिघ्र शुरू होगा।

इनका कहना

दीपावली के दौरान आग लगने की घटनाओं से तत्काल निपटने के लिए पालिका की दमकलों की सर्विस करवा ली है। फायरमैन तथा चालकों की अलग-अलग टीमें गठित की गई है।

- जितेन्द्र भाटी, ईओ, न.पा. मेड़ता

स्कूल से आठ पंखे चोरी

बोरावड़ . कस्बे की चावण्डिया रोड स्थित स्कूल से शनिवार की रात्रि 8 पंखे चोरी हो गए। कस्बे के लाल बहादुर शास्त्री उच्च माध्यमिक विद्यालय के संचालक महेन्द्र सिंह शेखावत ने थाना मकराना में रिपोर्ट देते हुए बताया कि शनिवार को स्कूल की छुट्टी होने के बाद वो ताला लगा कर गए। रविवार को कक्षा 10 की अतिरिक्त क्लास के चलते जब उन्होंने सुबह 8:30 बजे स्कूल में देखा तो पाया कि विद्यालय के 6 कमरों में लगे 8 पंखे गायब थे।