स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

किसान ने किया आत्महत्या का प्रयास

Sandeep Pandey

Publish: Sep 15, 2019 11:45 AM | Updated: Sep 15, 2019 11:45 AM

Nagaur

पीलवा. परबतसर उपखंड के बागोट गांव के एक किसान मल्लाराम ने शुक्रवार को फंदा लगाकर जान देने की कोशिश की। उसे बागोट चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

पीलवा. परबतसर उपखंड के बागोट गांव के एक किसान मल्लाराम ने शुक्रवार को फंदा लगाकर जान देने की कोशिश की। उसे बागोट चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार मल्लाराम ने अपने भाई के साथ गांव की राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक से ऋण लिया था। ऋण नहीं चुकाने पर बैंक ने उन्हें डिफाल्टर घोषित कर दिया था। तहसीलदार की कुर्की कार्यवाही के आदेश के बाद मिले नोटिस पर आहत मल्लाराम पहले बैंक पहुंचा। वहां उसने प्रबंधक मुकेश मीणा को अपनी आर्थिक हालत बताई। इस पर मीणा ने उसे तुरंत ऋण चुकाने को कहा। इस पर मल्लाराम सीधे खेत पहुंचा और वहां एक पेड़ के सहारे फंदा डालने लगा। एेन वक्त पर पड़ोसी व परिजनों ने मल्लाराम को नीचे उतरवाकर सीधे बागोट अस्पताल में भिजवाया। उप सरपंच सुखदेवराम डूडी सहित किसान सभा और आरएलपी के कार्यकर्ताओं ने कर्ज माफी का दिखावा किया जा रहा है। किसानों की कोई नहीं सुन रहा। शनिवार को किसान सभा और आरएलपी के सभी कार्यकर्ता बागोट बैंक के बाहर धरने पर बैठ गए। प्रदर्शनकारियों ने उपखंड अधिकारी को कलक्टर दिनेश कुमार यादव के नाम का ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया कि बैंक मैनेजर व तहसीलदार के रवैये के चलते किसान को एेसा करने पर विवश होना पड़ा। इस बाबत परबतसर तहसीलदार मंगतूराम ने कहा कि उन्होंने इस प्रकार कोई नोटिस नहीं भेजा है और न ही कोई आदेश दिए। बागोट बैंक मैनेजर मुकेश मीणा ने बताया कि बैंक से ऋण लिया है तो चुकाना ही पड़ेगा, तहसीलदार के आदेश की पालन की गई है। किसान को प्रताडि़त करने की बात गलत है।


पेट्रोल पम्प व ढाबे पर पकड़ी 8 लाख की विद्युत चोरी

मेड़ता सिटी. अजमेर डिस्कॉम विजिलेंस टीम ने विशेष अभियान के तहत शनिवार को ढाबे, होटल, तथा पेट्रोल पम्पों की जांच की। यहां पर विद्युत चोरी पाई गई जिस पर 8 लाख रुपए की जुर्माना वसूली कार्रवाई की।

सहायक अभियंता (ग्रामीण)भवानीसिंह शेखावत के निर्देशन में कनिष्ठ अभियंता विष्णु कुमार, सुनील चौधरी तथा तकनीकी कार्मिकों की दो अलग-अलग टीमों ने कार्रवाई करते हुए तीन पेंट्रोल पम्प, दो होटल तथा 4 घरेलू उपभोक्ताओं को विद्युत चोरी करते पकडक़र जुर्माना राशि वसूली कार्रवाई की।