स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

फिरोजपुरा में चक दे इंडिया

Ravindra Mishra

Publish: Aug 22, 2019 19:26 PM | Updated: Aug 22, 2019 19:26 PM

Nagaur

कुचेरा. जिला स्तरीय नेहरू हॉकी प्रतियोगिता (15 वर्ष आयुवर्ग छात्र) उद्घाटन फिरोजपुरा गांव स्थित विवेकानन्द शिक्षण संस्थान माध्यमिक विद्यालय में गुरुवार को हुआ।


कुचेरा. मुख्य अतिथि गोठड़ा के रामनिवास जेठू ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर विद्यालय संचालक खुशवंत डूकिया ने कहा कि जीवन में शिक्षा के साथ खेलों का विशेष महत्व है। खेलों से शारीरिक, बौद्धिक व मानसिक विकास होता है। ग्राम विकास अधिकारी श्रवण लवाइच ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है और स्वास्थ रहने के लिए खेल आवश्यक है। इस मौके पर देबूराम, रामूराम, हरीराम कडवासरा, ऊर्जाराम, कृपाराम ठोलिया, जयप्रकाश ठोलिया, हरेन्द्र, रजनीश कुमार, मुकेश पुरी, कमलकिशोर सहित स्टाफ, निर्णायक मण्डल व टीम प्रभारियों ने प्रतियोगिता के मैच करवाए।

छह टीमों ने लिया भाग
प्रतियोगिता में जिलेभर से छह टीमों ने भाग लिया। उद्घाटन मैच विवेकानन्द मॉडल स्कूल मूण्डवा व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, संखवास के बीच खेला गया। संखवास ने मॉडल स्कूल को 5-0 से हराकर मैच जीता। दूसरे मैच में विवेकानन्द शिक्षण संस्थान फिरोजपुरा ने मारवाड़ केसरी कुचामन को 5-0 से हराया।

स्कूली बच्चों को पुलिस ने दी यातायातकी जानकारी
गोटन। कस्बे के लाल बहादुर शास्त्री स्कूल परिसर में गुरुवार को विद्यार्थयों को यातायात संबंधि जानकारी दी गई। गोटन थाने के एचसी शिवराम पिण्डेल ने जानकारी देते हुए कहा कि जीवन अनमोल है लापरवाही के कारण सडक़ हादसों में लोग अपनी जान गवा बैठते है। दुपहिया वाहन व चारपहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट व सीट बेल्ट का उपयोग करें, सडक़ के बांए ओर चले तथा ट्राफिक सिग्नलों का पालन करे। कांस्टेबल ताराचंद शर्मा ने कहा कि नाबालिग कभी भी वाहन का प्रयोग न करें। महिला कांसटेबल लाडों ने बालिकाओं के सुरक्षा के उपाय सुझाए। संस्था संचालक शिवदान बापेडिय़ा ने भी यातायात संबधि जानकारी देते हुए व्यस्क होने पर लाइसेंस की प्रक्रिया के बारे में बताया।