स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

युवक को पिलाया पेशाब, महिला का मुंडन कर मारपीट, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हरकत में आई पुलिस

Rudresh Sharma

Publish: Sep 17, 2019 00:30 AM | Updated: Sep 17, 2019 00:30 AM

Nagaur

Nagaur News, Nagaur Hindi News, Ladnun News युवक को पेशाब पिलाने व महिला का मुंडन कर मारपीट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर हरकत में आई पुलिस (Rajasthan Police) , नागौर एसपी (SP Nagaur), डीडवाना एएसपी व डीएसपी पहुंचे निम्बी जोधा, मामला दर्ज कर आरोपी पक्ष से पूछताछ

लाडनूं/नागौर. नागौर जिले के निम्बी जोधा क्षेत्र में रहने वाले कालबेलिया समाज के लोगों द्वारा प्रेम प्रसंग के एक मामले में प्रेमी जोड़े को अमानवीय यातनाएं देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सोमवार को जिले के पुलिस अधिकारी (Nagaur Police) हरकत में आए। खुद एसपी डॉ. विकास पाठक सहित डीडवाना एएसपी नितेश आर्य, डीएसपी गणेशाराम चौधरी पुलिस बल के साथ निम्बी जोधा पहुंचे तथा आरोपी पक्ष के लोगों को पुलिस चौकी में पूछताछ कर हिरासत में लिया। पुलिस ने पीडि़त पक्ष की रिपोर्ट पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की है।

अमानवीय यातनाएं दी

जानकारी के अनुसार कालबेलिया समाज के एक परिवार द्वारा प्रेमी जोड़े को अमानवीय यातनाएं देने का वीडियो सोशल मीडिया पर पिछले दो दिन से वायरल हो रहा था। इसमें कालबेलिया समाज (Kalbeliya Samaj) के एक परिवार के लोगों द्वारा अपने समाज के ही एक व्यक्ति को सामाजिक न्याय के नाम पर अमानवीय यातनाएं देकर प्रताडि़त किया जा रहा है। वीडियो में कालबेलिया समाज के एक व्यक्ति द्वारा रिश्ते में अपनी मामी लगने वाली युवती को समाज की परम्परा के विरुद्ध अपने साथ ले जाने के कारण वापस लौटने पर परिवार के लोगों द्वारा मारपीट कर सजा दी जा रही है। वीडियो में एक युवक महिला के सिर के बाल काटकर उसके साथ गंभीर मारपीट करते दिख रहा था, जबकि पुरुष को मूत्र पिलाने व मुंह काला करने जैसी वीभत्स घटना तक को अंजाम दिया गया है। पुरुष को चप्पलों की माला भी पहनाई गई है। वीडियो में एक महिला यह कह सुनाई दे रही है कि समाज में यदि कोई ऐसी घटना करेगा तो उसके साथ भी यही अंजाम होगा। इस सम्बन्ध में राजस्थान पत्रिका ने रविवार को पुलिस अधिकारियों को सूचना दी। लेकिन इस संबंध में उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की।

मौके पर पहुंची एसपी

सोमवार को वीडियो एसपी पाठक तक पहुंचा तो उन्होंने डीडवाना एएसपी नितेश आर्य को मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी लेने तथा उचित कार्रवाई के निर्देश दिए। डीडवाना से एएसपी आर्य व डीएसपी गणेशाराम चौधरी मौके पर पहुंचे। मामले की गंभीरता से एसपी को अवगत कराया। इसके बाद खुद एसपी पाठक निम्बी पहुंचे और पुलिस अधिकारियों से पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद आरोपी पक्ष के कुछ लोगों से भी पूछताछ की। इस दौरान क्यूआरटी व आरएसी के जाब्ते सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचकर पीडि़त पक्ष से बातचीत कर पूरी जानकारी ली है। आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। दोषियों के खिलाफ जांच कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी। महिला को उसके परिवाजनों द्वारा ही प्रताडि़त किया गया है।
- डॉ. विकास पाठक, एसपी, नागौर