स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सीसी सडक़ की पटरियां गायब हो रही है दुर्घटनाएं

Pratap Singh Soni

Publish: Sep 19, 2019 18:54 PM | Updated: Sep 19, 2019 18:54 PM

Nagaur

बारिश और नाले के बहाव में बह गई मिट्टी, सडक़ से पटरियां नहीं हो गए गड्ढे

रियांबड़ी. कस्बे के राइका बाग के समीप झड़ाऊ कलां तिराहे पर सीसी सडक़ मार्ग क्षतिग्रस्त हो जाने के चलते गुरुवार को बजरी से भरा ट्रेक्टर पलट गया। गनीमत ये रही कि बड़ा हादसा होते-होते टल गया। उपखंड मुख्यालय पर बनी सीसी सडक़ों से पटरियां गायब हो चुकी है। राइका बाग, पंचायत समिति रोड़ आदि स्थलों पर गौरव पथ सडक़ निर्माण के दौरान बनी इन सडक़ों पर आए दिन वाहन चालक दुर्घटना के शिकार हो रहे है। जानकारी के अनुसार बजरी से भरा ट्रेकटर झड़ाऊ कलां मार्ग की ओर जा रहा था कि नाले के पास बने गड्ढे में ट्रेक्टर और ट्रॉली पलट गए। इस घटना के बाद मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई। लोगों ने घटना स्थल पर सीसी सडक़ के दोनों ओर पटरियां गायब होने के फलस्वरूप हुए इस हादसे को लेकर सार्वजनिक निर्माण के सहायक अभियंता से शीघ्र इस क्षेत्र में पटरियों के निर्माण की मांग की है।

पीडब्ल्यूडी करवाए शीघ्र पटरी निर्माण
गौरव पथ के तहत बनी सीसी सडक़ के किनारे कहीं नाले तो कहीं गड्ढे पड़े है। इन्हें पीडब्ल्यूडी विभाग को शीघ्र मरम्मत व पटरी निर्माण करवाना चाहिए। शहर से आने नाले जाटावास मार्ग के नाले का पानी सडक़ किनारे जमा हो रहा है। यहां से पटरियां गायब है। इसके चलते जिम सेंटर के आस-पास तो दुपहिया वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे है। झड़ाऊ कलां, चावण्डियां कलां, पांचडोलिया, मेड़ता सिटी जाने वाले दुपहिया व अन्य वाहनों के लिए परेशानी झेलनी पड़ रही है। वहीं इस क्षतिग्र्रस्त मार्ग पर गुजरना बड़ी दुर्घटना का अंदेशा है।
-अयूब सिलावट निवासी राइका बाग

हादसे को दे रहे निमंत्रण
समाज सेवी गबरू तेली ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से गौरव पथ सडक़ निर्माण के दौरान सीसी सडक़ के दोनों ओर ठेकेदार द्वारा पटरियों के निर्माण में कोताही बरती गई। नजीजन ये सडक़ हादसे को न्यौता देे रही है। समय रहते विभाग को शीघ्र कार्रवाई करनी चाहिए।