स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भाई-भाभी ने किया आत्महत्या को दुष्प्रेरित

Ravindra Mishra

Publish: Sep 15, 2019 23:52 PM | Updated: Sep 15, 2019 23:52 PM

Nagaur

गोटन। लाम्बा जाटान गांव के बस स्टैंड के पास रविवार सुबह खेत में नीम के पेड़ पर एक युवक का शव रस्सी से लटका मिलने पर गांव में सनसनी पैल गई। जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए।

नीम के पेड़ से लटका मिला युवक का शव
जेब में मिला सुसाइड नोट

गोटन। पुलिस के अनुसार नीम के पेड़ पर काले कपड़े से मुंह ढका शव लटका होने की सूचना गांव में मिलने पर ग्रामीणों ने गोटन थाने में सूचना दी। गोटन थानाधिकारी गजराज मय दल तथा मेड़ता पुलिस उपाधीक्षक रामगोपाल, मेड़तारोड थानाधिकारी राजेन्द्रसिंह भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लेकर शव को नीचे उतरवाया। मृतक के मुंह पर बंधा काला कपड़ा हटाने पर वहां मौजूद बड़े भाई लाम्बा जाटान निवासी रतनाराम ने शव की शिनाख्त छोटे भाई मेघाराम (35) पुत्र गुमानराम मेघवाल के रूप में की।

तलाशी में मिला सुसाइट नोट

पुलिस उपाधीक्षक रामगोपाल शर्मा ने बताया कि मृतक की तलाशी के दौरान उसकी जेब से एक हस्त लिखित सुसाइड नोट मिला है। उसमें लिखा है कि उसकी मौत का कारण भाई व भाभी है। पुलिस ने शव को गोटन चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

थानाधिकारी ने बताया कि मृतक के पिता गुमानराम ने इससे पूर्व एक रिपोर्ट दी थी कि उसका पुत्र मेघाराम 12 सितम्बर को घर से अपने ससुराल बासनी सेजां जाने का कहकर निकला था। वह गांव के एक खेत में नीम के पेड़ से रस्सी का फंदा गले में डालकर लटका मिला है। उसने आत्महत्या की या फिर किसी ने उसकी हत्या की है। इसकी जांच की जाए। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर आत्म हत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में उसके भाई रतनाराम व भाभी लिछमाई के खिलाफ आरापराधिक षडय़ंत्र के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है।