स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एसडीएम के आश्वासन पर शांत हुए भाजपाई

Murari Soni

Publish: Oct 04, 2019 11:16 AM | Updated: Oct 04, 2019 11:16 AM

Mungeli

प्रदर्शन: नगर की समस्याओं को लेकर भडक़ा आक्रोश

लोरमी. लोरमी भाजपा ने विरोध प्रदर्शन कर नगर पंचायत की अकर्मण्यता एवं भ्रष्टाचार की ओर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया। नगर की विभिन्न समस्याओं को लेकर भाजपाइयों गुरुवार को नगर पंचायत घेराव करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इस पर लोरमी एसडीएम सीके ठाकुर ने भाजपा कार्यकर्ताओं, नगर पंचायत अध्यक्ष, सीएमओ, विद्युत विभाग व पुलिस विभाग के अफसरों के साथ बैठकर एसडीएम कार्यालय में चर्चा की। उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुनते हुए जल्द निराकरण का आश्वासन दिया।
बैठक में भाजपा कार्यकर्ताओं ने समस्याओं से अवगत कराते हुए बताया गया कि विगत दो माह से नगर में 2 माह से वार्ड क्रमांक 5, 7, 14, 15 में पानी की समस्या है। सालों से अर्पूण बस स्टैण्ड के पास मंगल भवन को जल्द से जल्द पूर्ण करने, वार्ड पार्षद के द्वारा पंप पर कब्जे की जांच कर कार्रवाई करने, नगर में विभिन्न मदों से क्रय की गई जिम की सामग्री को आम युवाओं के उपयोग के लिए सार्वजनिक स्थल में रखने, पुराने अस्पताल को जीम एवं इण्डोर स्र्पोट के लिए दिलाये जाने व प्रधानमंत्री आवास की जांच कराने सहित अन्य मांग रखी गई। वहीं वार्ड क्रमांक 14, 15 में लगभग 300 लोग के आवास में आ रही समस्याओं का त्वरित रूप निराकरण करने, वार्ड क्रमांक 1 पुटुपारा के बिजली को लोरमी फीडर से जोडऩे, नगर के फौव्वारा चौक से महामाया मंदिर तक बिजली पोल की ऊंचाई बढ़ाने, वार्ड क्रमांक 14 में तालाब सौंदर्यीकरण की फाइल नगर पंचायत से गुम होने की जांच कर रिर्पोट दर्ज कराने, सीसी रोड एवं नाली की गुणवत्ताहीन की जांच, नहर रोड मंगल भवन मार्ग को जल्द बनवाने सहित अन्य मांगें भीरखी गईं। चर्चा के दौरान समस्या को लेकर गहमागहमी रही।
बैठक में समस्या को लेकर एसडीएम के द्वारा संबंधित विभागों को त्वरित कार्रवाई करते हुए आवश्यक सुधार करने की बात कही। वहीं शिकायतों पर गंभीरता से लेते हुए जॉच किये जाने के लिए कहा गया, जिस पर कार्यकर्ताओं के द्वारा नगर पंचायत का घेराव व धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया। साथ ही 15 दिनों के अंदर समस्याओं का निराकरण नहीं किये जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है।
इस दौरान राकेश दुबे, लक्ष्मी सेवक पाठक, गुरमीत सलुजा, रामावतार राजपुत, धनीराम यादव, गणेश शर्मा, विक्रम सिंह, रवि शर्मा, राजेन्द्र सलुजा, महेन्द्र खत्री, विश्वास दुबे, शैलेन्द्र जायसवाल, अखिलेश त्रिपाठी, अंकित दुबे, विनोद राजपूत, श्रेय त्रिपाठी, दीपक प्रजापति, संदीप सोनी, अमन त्रिपाठी, हीरामणी, मुकुल तिवारी, धीरज जायसवाल, सीएमओ संतोष विश्वकर्मा, एसडीओपी कादिर खान, थाना प्रभारी नेलसन कुजुर, सुशील बंछोर, विद्युत विभाग के एई मनीष श्रीवास, जेई बीबी जायसवाल, आवेश द्विवेदी आदि उपिस्थत रहे।