स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एसडीएम ने किया खैरा सेतगंगा राजस्व शिविर का निरीक्षण

Murari Soni

Publish: Sep 04, 2019 12:06 PM | Updated: Sep 04, 2019 12:06 PM

Mungeli

30 अक्टूबर तक मतनाया जाएगा राजस्व पखवाड़ा

मुंगेली. शासन द्वारा राजस्व मामलों के प्रकरणों के निवारण एवं राजस्व संबंधी विवादों को समय सीमा में निपटाए जाने हेतु 01 सितम्बर से 30 अक्टूबर तक राजस्व पखवाड़ा का आयोजन किया जाएगा। इसी कड़ी में मुंगेली अनुभाग के ग्रामों में भी राजस्व पखवाड़ा का आयोजन तिथिवार किया जा रहा है।
राजस्व अनुविभागीय अधिकारी रुचि शर्मा ने उप तहसील खैरा सेतगंगा में आयोजित राजस्व पखवाड़ा शिविर में नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन के संबंध में जानकारी ली तथा राजस्व अमले को शीघ्र निराकरण करने के लिए आवश्यक निर्देश दिये। शिविर में निर्वाचन आयोग के मतदाता सत्यापन कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में मोबाईल या कम्प्यूटर के माध्यम से मतदाता ऑनलाइन पोर्टल को लॉग इन कर अपने एवं अपने परिवार के मतदाताओं की जानकारी का सत्यापन करने हेतु प्रेरित करते हुए दिशा-निर्देश दिया गया। एसडीएम ने पुलिस थाना फास्टरपुर का अवलोकन कर थाना प्रभारी एलपी पटेल को सभी स्टाफ सहित स्वयं के भी मतदाता सत्यापन कराने हेतु प्रेरित किया।
फसल गिरदावरी का निरीक्षण कर पटवारी को दिए गए निर्देश
मुंगेली. शासन के निर्देशानुसार खरीफ मौसम वर्ष 2019-20 का गिरदावरी 20 सितम्बर तक पूर्ण कर ऑनलाइन भूइयां में अपडेट किया जाना है। खरीफ मौसम की फसलों का गिरदावरी तहसील के सभी पटवारियों द्वारा तय कार्यक्रम अनुसार किया जा रहा है, जिसका निरीक्षण राजस्व अधिकारियों द्वारा सतत् रूप से किया जा रहा है। इसी कड़ी में अनुविभागीय अधिकारी (रा.) मुंगेली रुचि शर्मा द्वारा ग्राम सुरदा प.ह.नं. 12 के पटवारी कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया गया तथा ग्राम सुरदा, बिरगांव एवं दाउकापा में पटवारी द्वारा किये जा रहे गिरदावरी का भी निरीक्षण किया गया। गिरदावरी जांच में खसरावार अंकित फसल व सिंचाई की स्थिति का मिलान किया गया तथा पटवारियों को गिरदावरी के साथ-साथ ऑनलाइन भूइयां अपडेशन का जांच, कृषकों की भूमि का सही मिलान, कृषकों का मोबाईल नंबर, आधार कार्ड नंबर संकलन एवं फौती नामांतरण आदि के प्रकरणों को दर्ज किये जाने हेतु निर्देशित किया गया।