स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने पुलिस ने लोगों से मांगा सहयोग

Murari Soni

Publish: Jul 18, 2019 18:45 PM | Updated: Jul 18, 2019 18:45 PM

Mungeli

थाने में हुई बैठक: गुमटी व ठेले सहित सडक़ पर खड़े वाहनों पर होगी कार्रवाई

लोरमी. नगर सहित क्षेत्र में लगातार घट रही दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने पुलिस विभाग ने नगरवासियों से बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए सहयोग व समर्थन मांगा है। वहीं गुमटी, ठेले, सडक़ के किनारे खड़े वाहनों पर कार्रवाई करने की बात कही है।
पुलिस अधीक्षक मुंगेली के निर्देश पर एसडीओपी कादिर खान एवं थाना प्रभारी कविता ध्रुव ने नगरवासी, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक व मीडियाकर्मियों के साथ मंगलवार को शाम 7 बजे थाना परिसर में बैठक की। इस दौरान लगातर बढ़ती सडक़ दुर्घटना, नगर के विभिन्न चौक चौराहों में लगे गुमटी, ठेले व स्कूल बस, तेज चलने वाले बस, ट्रक, टै्रक्टर व हाइवा जैसे वाहनों पर लगाम लगाने तथा नाबालिग बच्चों को वाहन न देने अन्य विषयों पर चर्चा हुई। साथ ही नगर के विभिन्न मोहल्लों में बिकने वाले शराब, गांजा सहित अन्य नशलीली वस्तुओं की बिक्री पर रोक लगाने, जनपद पंचायत कार्यालय के सामने सरपंच व सचिव के द्वारा बेतरतीब तरीके से वाहन खड़ा करने पर भी चर्चा की गई। साथ ही निर्णय लिया गया कि दो पालियों में जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी। इसमें पुलिस के जवान के साथ यातायात विभाग के जवान भी रहेंगे। प्रथम पाली सुबह 7 से 9 एवं शाम को 5 से 7 बजे तक नगर के विभिन्न चौक चौराहों में जवान लगाकर बेतरतीब खड़े वाहनों पर कार्रवाई करेंगे। वहीं दो पहिया वाहन में स्कूल जाने वाले बच्चों के पालक को बुलाकर समझाइश दी जाएगी। इसके लिए पुलिस नगर में संचालित स्कूलों में पहुंचेगी और वहा पालक को बुलाकर समझाइश दिया जायेगा।
माल ढोने वाले वाहन देर रात तक बिलासपुर, रायपुर, कवर्धा, मुंगेली से लोरमी पहुंचते हैं। चालक सडक़ किनारे वाहन खड़ा कर चले जाते है। इससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। ऐसे वाहनों को किसी निश्चित जगह पर खड़ा कर सामान को ठेलो के माध्यम से हेमाल लेकर दुकानों तक जाएंगे। जनपद पंचायत कार्यालय के सामने खड़े बेतरतीब वाहनों पर चर्चा करते हुए निर्णय लिया गया कि एसडीएम के निर्देश पर जनपद सीईओ के द्वारा सरपंच सचिव सहित अधिकारी कर्मचारी के वाहन को अब मानस मंच के पास पार्किं व्यवस्था की जाएगी।
वहीं पुरजोर तरीके से कहा गया कि कोई भी पालक अपने नाबालिग बच्चों को दो पहिया/ चार पहिया वाहन न दें। वहीं जनप्रतिनिधियो ने कहा कि अगर पुलिस के जवान चौक चौराहंो पर खड़े होकर स्टंट करने वाले, तेज चलाने वाले कट मारने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।