स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जय स्तंभ की पूजा-अर्चना कर निकाली गई भव्य शोभायात्रा

Murari Soni

Publish: Aug 31, 2019 11:55 AM | Updated: Aug 31, 2019 11:55 AM

Mungeli

गुरु बालकदास की 218वीं जयंती पर आयोजन

पथरिया. सतनामी समाज के धर्म प्रचारक गुरु घासीदास के द्वितीय पुत्र गुरु बालकदास जी के जयन्ती अवसर पर नगर के सामाजिक भाइयों बहनों द्वारा भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया। शोभायात्रा की शुरुआत नगर के चोरभट्टी सतनाम भवन में पूजा अर्चना करते हुए की गई। सतनाम भवन में स्थित जयस्तंभ की पूजा और गुरु बालकदास के छायाचित्र में माल्यार्पण करते हुए सतनामी भाइयों ने क्षेत्र की खुशहाली और प्रगति के लिए आशीर्वाद मांगा।
जय स्तम्भ पर पंथी गीत के माध्यम से गुरु को नमन किया गया। इसके बाद जय सतनाम के नारे के साथ शोभायात्रा नगर भृमण के लिए आगे निकली। जो चोरभट्टी मोहल्ले से होते हुए शांतिनगर कर अटल चौक पहुंची, जहां नगर के नागरिकों ने शोभायात्रा का स्वागत करते हुए रथ की पूजा अर्चना की। इसके बाद शोभायात्रा आगे बढ़ते हुए बस स्टैंड के सतनाम भवन पहुंची, जहां प्रसाद वितरण कर कार्यक्रम का समापन किया गया। समाज के युवा नेता मनोज भारद्वाज ने कहा कि बाबा ने समाज के लिए बलिदान दिया और सतनामी समाज को एक सूत्र में पिरोया है। हम सभी का कर्तव्य है कि उनके बताये मार्ग पर चलें और समाजिक एकता को बनाये रखने के लिए कार्यं करें। सतनामी समाज के युवा प्रमुख रविन्द्र बघेल ने कहा कि समाज के सभी युवा, बुजुर्ग और महिलाओं के सहयोग से इस कार्यक्रम का आयोजन किया। युवा प्रमुख मुकेश मिरी ने समाज के वरिष्ठ लोगों और नगर वासियों द्वारा सहयोग देने के लिए उनका आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर समाज के राम बघेल, नगपुरा सरपंच निर्मल दिवाकर, अमित बंजारे, मनोज भारद्वाज, आकाश दिवाकर, दीपक बंजार, बिट्टू बघेल, दिलीप आहिर, मुकेश बघेल, अमर दाकुर्रे, पंचम टण्डन, रमेश चेलकर, संजय बंजारा व गुलशन बंजारे सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित रहे।