स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भक्तों के लिए रात भर दौड़ेगी ये सवारी..! न रुकेगी और न ही थकेगी!

Arun lal Yadav

Publish: Sep 11, 2019 14:49 PM | Updated: Sep 11, 2019 18:31 PM

Mumbai

Western Railway: (ready for) गणपति विसर्जन के लिए वेस्टर्न रेलवे तैयार (Ganpati immersion) 12/13 की मध्य रात चलाई जाएंगी आठ विशेष लोकल Special local गाडिय़ां, मुंबई सेंट्रल Mumbai Central और चर्चगेट Churchgate के बीच सभी स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुंबई. अनंत चतुर्दशी पर गणपति विसर्जन (ganpati immersion) के दौरान यात्रियों की संभावित भीड़ को ध्यान में रखते हुए (Western Railway) वेस्टर्न रेलवे की ओर से 12/13 की मध्य रात आठ विशेष लोकल गाडिय़ां (Special local) चलाई जाएंगी। साथ ही शाम पांच बजे से 20.30 बजे के बीच अप दिशा की सभी फास्ट गाडिय़ां मुंबई सेंट्रल और चर्चगेट के बीच सभी स्टेशनों पर रुकेंगी। वेस्टर्न रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रवींद्र भाकर ने बताया कि यात्रियों की भीड़ को कम करने के उद्देश्य से यह निर्णय भी लिया गया है कि 12 सितंबर 17 बजे से 22 बजे के बीच चर्चगेट की ओर जाने वाली अप दिशा की सभी धीमी लोकल चर्नी रोड स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर नहीं रुकेंगी।


भाकर ने बताया कि 12/13 की दरम्यानी रात पहली विशेष लोकल 0.15 बजे चर्चगेट से विरार रवाना होगी। 00.15 बजे विरार से प्रस्थान करेगी एवं 01.52 बजे चर्चगेट पहचेगी। इसके बाद हर आधे घंटे के अंतराल पर एक विशेष लोकल विरार से चर्चगेट के बीच चलेगी। इसी प्रकार पहली विशेष लोकल ट्रेन चर्चगेट से 01.15 बजे प्रस्थान करेगी जो 02.50 बजे विरार पहचेगी। इसके बाद हर आधे घंटे में चर्चगेट से विरार के लिए लोकल गाड़ी की सेवा उपलब्ध रहेगी।


सेंट्रल रेलवे में सफाई अभियान

Western R

सेंट्रल रेलवे में ट्रेन और स्टेशनों को साफ-सुथरा बनाने के लिए 10 दिन का विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत उन क्षेत्रों की सफायी पर खास ध्यान दिया जा रहा है, जहां ज्यादा गंदगी है। रेलवे बोर्ड ने पत्र लिख कर रेलवे परिसर को साफ रखने के निर्देश दिए हैं। इसी के मद्देनजर सेंट्रल रेलवे के मुंबई मंडल के 66 प्रमुख स्टेशनों में आदर्श स्लोगन के साथ हर दिन की स्वच्छता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सफाई मुहिम चलाई जा रही है। स्टेशन डायरेक्टर, स्टेशन मास्टर, सीएनसी और एमवीआई को एंटी-लिटरिंग ड्राइव के लिए तैयार किया गया है। इसके तहत स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाने वाले यात्रियों से जुर्माना वसूल किया जा रहा है।