स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Big Boss: बिग बॉस के घर में लग सकती है आग

Dheeraj Singh

Publish: Dec 08, 2019 11:25 AM | Updated: Dec 08, 2019 11:25 AM

Mumbai

अटल बिहारी ( Atal Bihari ) दूबे नामक एक वकील ( Advocate ) ने मुंबई अग्निशमन ( Fire Fighting ) विभाग से गोरेगांव फिल्म सिटी ( Filme City ) में बनाए गए बिगबॉस (BigBoss) के घर के बारे में यह जानकारी मांगी थी कि क्या बिगबॉस के घर ( House ) के लिए अग्निशमन विभाग की ओर से आग की एनओसी ( NOC ) और अन्य जरूरतों को पूरा किया गया है। जिसका जवाब देते हुए अग्निशमन विभाग ने साफ साफ कहा है कि इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुंबई. कलर चैनेल पर प्रसारित और सलमान खान द्वारा होस्ट बहुचर्चित शो बिगबॉस 13 के बारे में एक नई जानकारी पता चली है। मुंबई अग्निशमन विभाग के पास बिग बॉस शो के घर से संबंधित फायर की एनओसी और अन्य जरूरी चीज़ों के दस्तावेज नहीं हैं। इस बात का खुलासा आरटीआई के माध्यम से हुआ है।
बता दें कि अटल बिहारी दूबे नामक एक वकील ने मुंबई अग्निशमन विभाग से गोरेगांव फिल्म सिटी में बनाए गए बिगबॉस के घर के बारे में यह जानकारी मांगी थी कि क्या बिगबॉस के घर के लिए अग्निशमन विभाग की ओर से आग की एनओसी और अन्य जरूरतों को पूरा किया गया है। जिसका जवाब देते हुए अग्निशमन विभाग ने साफ साफ कहा है कि इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। आरटीआई के माध्यम से दूबे ने पूछा कि क्या बिगबॉस के घर को तैयार करने के दौरान मनपा से मंजूरी ली गई। इसके जवाब मैं भी अग्निशमन विभाग ने कोई जानकारी न होने की बात कही। दुबे ने आगे पूछा कि जब अग्निशमन विभाग की ओर से बिगबॉस को कोई अनुमति नहीं दी गई तो उन्होंने बिना फायर एनओसी के कैसे कार्य को आगे बढ़ाया। क्या कोई कार्रवाई विभाग की ओर से की गई। अग्निशमन विभाग के जनसंपर्क अधिकारी एस बी कराडे ने कहा कि इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। गौरतलब है कि एडवोकेट दुबे ने अग्निशमन विभाग से 11 नवबंर 2019 को बिगबॉस के घर को लेकर फायर एनओसी और अन्य आवश्यक मंजूरी की जानकारी मांगी थी। जब उन्हें जानकारी मिली तो वह आश्चर्यचकित हो गए। दूबे ने कहा कि अग्निशमन विभाग की ओर से दी गई जानकारी को देखकर ऐसा लग रहा कि वे आरटीआई को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। ध्यान रहे कि पहली बार बिगबॉस का घर मुंबई में बनाया गया है।

[MORE_ADVERTISE1]