स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Property Deal With Underworld Don Iqbal Mirchi : गैंगस्टर इकबाल मिर्ची का करीबी हुमायूं मर्चेन्ट गिरफ्तार, खोल सकता है कईयों के राज

Binod Pandey

Publish: Oct 22, 2019 18:03 PM | Updated: Oct 22, 2019 18:03 PM

Mumbai

  • गैंगस्टर इकबाल मिर्ची के करीबी हुमायूं मर्चेंट को ED ने किया गिरफ्तार
  • प्रफुल्ल पटेल की कंपनी से जुड़ा वर्ली लैंड डील मामला
  • मिर्ची का करीबी हुमायूं गिरफ्तार, उगल सकता है कई राज
  • सीजे हाउस में मिर्ची परिवार को मिले 14 हजार वर्ग फुट

मुंबई. पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पटेल परिवार की कंपनी मिलेनियम डेवलर्स के साथ इकबाल मिर्ची की पत्नी हाजरा मेमन ने नेहरू प्लेनेटोरियम के पास स्थित एक प्रापर्टी की डील की थी। मिलेनियम डेवलपर्स ने इसी भूखंड पर 15 मंजिला सीजे हाउस बनाया है। सीजे हाउस के दो फ्लोर (तकरीबन 14 हजार वर्ग फुट) मेमन परिवार को दिए गए हैं। डील पक्की कराने में मर्चेंट की अहम भूमिका रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ में हुमायूं ऐसे राज खोल सकता है, जिससे पटेल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।


विदित हो कि मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में ईडी अधिकारी एनसीपी के वरिष्ठ नेता पटेल से दो बार पूछताछ कर चुके हैं। पिछले सप्ताह शुक्रवार को ईडी दफ्तर में 12 घंटे और सोमवार को छह घंटे पूछताछ हुई थी। हालांकि अभी तक पूर्व केंद्रीय मंत्री यह कहते रहे हैं कि सीजे हाउस की जगह ग्वालियर के राजघराने से जुड़ी थी। पटेल परिवार ने काफी पहले यह जगह ग्वालियर के महाराजा से खरीदी थी। उन्होंने यह भी बताया कि भूखंड के एक हिस्से में अवैध निर्माण था, जिसके लिए बिचौलियों की मदद से करार किया गया था, जिसमें हुमायूं मुख्य कड़ी था। पटेल ने ईडी को यह भी बताया कि उन्हें पता नहीं था कि इकबाल मेमन ही इकबाल मिर्ची है।


दाऊद का करीबी था मिर्ची
अंडरवल्र्ड सरगना दाऊद के करीबी मिर्ची की मौत 2013 में हो चुकी है। वह दाऊद के लिए हफ्ता वसूली और फिरौती का काम संभालता था। ईडी के हाथ लगे दस्तावेजों के मुताबिक सीजे हाउस का निर्माण 2006-07 में मिलेनियम डेवलपर्स और मिर्ची परिवार की संयुक्त कंपनी के जरिए किया गया।