स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Patrika Harit Pradesh Abhiyaan : मालाड के कुरार विलेज में रोपे हरियाली के लिए पौधे

Binod Pandey

Publish: Aug 19, 2019 13:24 PM | Updated: Aug 19, 2019 13:24 PM

Mumbai

-पत्रिका का मुंबई में सातवां हरित प्रदेश अभियान
-सामाजिक संस्थाओं के साथ बड़ी संख्या में लोगों ने की भागीदारी

मुंबई. पत्रिका के हरित प्रदेश अभियान को मायानगरी में लोगों का खूब समर्थन मिल रहा है। रविवार को मलाड के कुरार गांव में हरित प्रदेश अभियान का सातवां कार्यक्रम आयोजित हुआ। सावधान फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग-बाग शामिल हुए और पौधे रोपकर महामुंबई को प्रदूषण मुक्त बनाने का संकल्प किया। इस अवसर पर कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।


पत्रिका ने राजस्थान से नीम महोत्सव की शुरुआत कर सूखे और बंजर भूमि को उपजाऊ बनाने का भगीरथ प्रयास शुरू किया है। जमीन के संरक्षण के लिए जहां पौधे जरूरी है, वहीं वर्षा के लिए भी हरियाली लाना जरूरी है। इसी शृंखला में पत्रिका ने देश भर में हरित प्रदेश अभियान चला रखा है। इसके तहत मलाड पूर्व के कुरार विलेज के भीमनगर स्थित नूतन विद्या मंदिर पौधारोपण कार्यक्रम किया गया।

इस अवसर पर स्कूल के प्राधानाध्यापक विजय कुमार विक्रम सिंह समेत फाउंडेशन के संस्थापक प्रेम नारायण सिंह, सुरेन्द्र यादव, बलराम प्रसाद, रमेश मौर्य, हरिशंकर कानो, रमेश यादव, अभय चौधरी, सनाउल्लाह शेख, शबाना शेख, शिवचंद केवट, रामआसरे शर्मा, तेजस चंदन शिवे, दयाशंकर निषाद छोटे लाल शर्मा आदि मौजूद रहे।