स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Mumbai News: गडकरी ने मंदी को दी चुनौती, बोले 5 लाख करोड़ के होंगे काम

Rohit Kumar Tiwari

Publish: Sep 09, 2019 21:55 PM | Updated: Sep 09, 2019 22:10 PM

Mumbai

मोदी सरकार ( Modi Government ) के 100 दिन में तीन तलाक कानून बनाने के साथ धारा 370 ( Article 370 ) हटाने जैसा साहसिक निर्णय लिए, विकास ( Development ) से जुड़ी 5 लाख करोड़ की परियोजनाओं ( Projects ) को जल्द ही मिलेगी मंजूरी, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितीन गडकरी ( Nitin Gadkari ) ने सोमवार को मुंबई ( Mumbai ) में कहा सरकार के फैसले से सिर्फ मुस्लिम महिलाओं ( Muslim women ) को न्याय मिलेगा, बल्कि जम्मू एवं कश्मीर ( Jammu and Kashmir ) क्षेत्र का विकास भी होगा

मुंबई. देश में सड़कों का जाल बिछाने का काम तेजी से चल रहा है। आगे भी सड़क बनाने का काम जारी रहेगा, जिसमें मंदी रोड़ा नहीं बनेगी। सड़क परियोजनाओं के लिए जरूरी वित्तीय सहायता बैंकों के माध्मय से मुहैया कराई जा रही है। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितीन गडकरी ने सोमवार को यह बात कही। मोदी सरकार की दूसरी पारी के 100 दिन के कामकाज पर वह पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 100 दिन में केंद्र सरकार ने तीन तलाक पर रोक लगाने के लिए कानून बनाया है। साथ ही जम्मू एवं कश्मीर से जुड़ी धारा 370 को खत्म करने का साहसिक फैसला भी किया गया। सरकार के फैसले से सिर्फ मुस्लिम महिलाओं को न्याय मिलेगा बल्कि जम्मू एवं कश्मीर क्षेत्र का विकास भी होगा।

लो बीपी के चलते गडकरी को आया था चक्कर,बोले-मैं ठीक हूं और बेहतर हूं

अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं

Mumbai News: गडकरी ने मंदी को दी चुनौती, बोले 5 लाख करोड़ के होंगे काम

उन्होंने कहा कि राजमार्गों का निर्माण राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) कर रहा है। एनएचएआई को बैंकों के साथ ही वित्तीय कंपनियां जरूरी सहायता मुहैया करा रही हैं। आगे भी इसी माध्यम से सड़क निर्माण परियोजनाओं की फंडिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण कार्य न धीमा है और न आगे धीमा पडऩे वाला है। इस बारे में अफवाह फैलाई गई थी, जिस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने अफवाह फैलाई थी, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मोदी सरकार ने देशवासियों को दिया अब तक का सबसे बड़ा ताेहफा

हर दिन बनेगी 40 किमी सड़क

Mumbai News: गडकरी ने मंदी को दी चुनौती, बोले 5 लाख करोड़ के होंगे काम

परिवहन मंत्री ने कहा कि अब तक हर दिन 30 किमी सड़क बनाई जा रही है। लेकिन, आने वाले दिनों में 40 हम हर दिन 40 किमी सड़क बनाएंगे। एनएचएआई जल्दी ही 5 लाख करोड़ रुपए की नई परियोजनाओं को मंजूरी देगी। उन्होंने कहा कि हम बेहतर सड़क बना रहे हैं।

यहां खुला तैरने वाला रेस्त्रां, वीडियो में देखें क्या है खास

शिवसेना पर निशाना

Mumbai News: गडकरी ने मंदी को दी चुनौती, बोले 5 लाख करोड़ के होंगे काम

मुंबई में सड़कों की खराब हालत के लिए बिना शिवसेना का नाम लिए उन्होंने बीएमसी पर निशाना साधा। गडकरी ने कहा कि यहां भी अच्छी सड़कें बनाई जा सकती हैं, लेकिन पता नहीं यह लोग क्यों नहीं कर पाते हैं। यहां डांबर की सड़कें बनी हैं, जबकि सीमेंट-कांक्रीट की सड़कें ज्यादा टिकाऊ होती हैं। बारिश में जलभराव के चलते मुंबईकरों को होने वाली परेशानी के लिए उन्होंने यहां के ड्रेनेज सिस्टम को जिम्मेदार बताया, जिसमें सुधार के लिए जरूरी उपाय नहीं किए जा रहे हैं।

"संपर्क फॉर समर्थन अभियान"-बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर से मिले नितिन गडकरी!

नए ट्रैफिक नियम से बचेगी लोगों की जान

गडकरी ने कहा कि नए ट्रैफिक नियम से हादसे कम होंगे और लोगों की जान बचेगी। देश में हर साल औसतन पांच लाख दुर्घटनाएं होती हैं। डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है। 3.5 लाख लोग घायल होते हैं। नियमों का पालन करने से सबका भला होगा। बदलाव का असर दिख रहा है। अब लोग आरटीओ में लाइसेंस बनाने के लिए कतार लगा रहे हैं।

नितिन गडकरी का बड़ा बयान- वैश्विक मंदी से संकट में है ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री