स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Mumbai News : पौष्टिक आहार देकर बढ़ाएंगे मनपा स्कूलों में विद्यार्थी

Binod Pandey

Publish: Jul 20, 2019 17:39 PM | Updated: Jul 20, 2019 17:39 PM

Mumbai

  • -महापौर ने मनपा स्कूलों में छात्रों की घटती संख्या पर जताई चिंता
  • -पौष्टिक आहार नहीं मिलना भी माना एक कारण

भिवंडी. मनपा के स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या नित्य प्रतिदिन घटती जा रही है। खुद महापौर इस मामले में चिंता जाताने लगे हैं। वहीं इसे रोकने में पोष्टिक आहार नहीं मिलना एक कारण मान रहे हैं, इसलिए मनपा की अब कोशिश होगी कि विद्यार्थियों को मध्याह्न भोजन में पौष्टिक भोजन देकर उनकी संख्या को बढ़ाया जाए। मनपा और अक्षयपात्र फाउंडेशन की ओर से आयोजित मध्यवर्ती रसोई गृह योजना के भूमिपूजन कार्यक्रम में महापौर समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।


महापौर जावेद दलवी ने कहा कि मनपा स्कूलों में गरीब मजदूर बस्ती से बच्चे आते हैं। उन्हें अच्छा पौष्टिक आहार नहीं मिलता है। जिसके कारण उनका सर्वांगीण विकास नहीं हो पाता। इसलिए उनके सर्वांगीण विकास के लिए अच्छा, पौष्टिक और सात्विक अन्न देने की जरूरत है। उन्होंने मनपा स्कूलों में विद्यार्थियों की दिनोदिन घटती संख्या के लिए पौष्टिक भोजन नहीं मिलने को भी एक कारण बताते हुए कहा कि मनपा में शिक्षा का स्तर तेजी से गिरता जा रहा है। यदि बच्चों को अच्छा आहार उपलब्ध कराया जाए तो उनकी संख्या बढ़ सकती है।

 

इस अवसर पर प्रभारी मनपा आयुक्त अशोक कुमार रणखांब ने कहा कि अक्षय पात्र फाउंडेशन ने ठाणे में अच्छा काम शुरू किया है। अब भिवंडी में शुरू करने से यहां के विद्यार्थियों की संख्या में गुणात्मक बदलाव आएगा। अक्षय पात्र फाउंडेशन के संचालक मनु मल्होत्रा ने प्रस्तावना भाषण और अक्षय पात्र ठाणे विभाग प्रमुख राम कामथ ने आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में नगरसेविका साखराबाई बगाड़े और सायली शेटे, पप्पू राका, गजानंद शेटे और मनपा उपायुक्त (मुख्यालय) दीपक कुरलेकर आदि सहित बड़ी संख्या में मनपा अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षक और अभिभावक उपस्थित रहे।