स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Mumbai News Live : सूरत से मुंबई जा रही फ्लाईट में चार महीने की बच्ची की मौत

Binod Pandey

Publish: Nov 16, 2019 14:52 PM | Updated: Nov 16, 2019 17:47 PM

Mumbai

सूरत से मुुंबई ( Surat To Mumbai ) जा रही फ्लाइट ( Flight ) में रिया नाम की बच्ची की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। घटना शुक्रवार सुबह की बताई जा रही है। जयपुर से सूरत होकर मुंबई जा रही स्पाइस जेट ( Spice Jet ) की फ्लाइट में चार महीने की रिया अपने दादा-दादी और मां के साथ थी।

मुंबई. परिजनों को यह पता नहीं चल पाया कि रिया कब फ्लाइट में होश खो बैठी। मुंबई पहुंचने से पहले फ्लाईट में उसकी शांत पड़ी दशा पर परिजनों को शक हुआ तो क्रू सदस्यों को इसकी जानकारी दी। परिवार वालों ने सूरत से शुक्रवार सुबह मुंबई की फ्लाइट पकड़ी थी। पोस्टमार्टम जांच में मृत्यु का कारण स्पष्ट नहीं होने से शरीर की पेशियों का नमूना मुंबई के परेल स्थित सर जे.जे.हॉस्पिटल में भेजा गया। एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार मुंबई में फ्लाइट उतरने के बाद रिया और उसकी माता को एयरपोर्ट मेडिकल रूम में ले जाया गया था।

Patrika .com/indore-news/indore-go-airways-will-start-flight-in-december-5371126/" target="_blank">इंदौर के लिए खुशखबरी: गो एयरवेज की फ्लाइट अगले महीने से ही

बच्चों के कार्डियोपल्मोनरी रिसुसिटेशन (सीपीआर) ने बताया कि इसके बाद बच्ची को नजदीक के निजी हॉस्पिटल नानावटी में ले जाया गया, जहां प्रवेश से पहले उसे मृत घोषित किया गया। एयरलाइन्स सूत्रों के अनुसार माता ने चिकित्सकों को बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे बच्ची को खाना खिलाया, इसके बाद बच्ची सो गई। परिवार सदस्यों ने देखा कि बच्ची फ्लाईट में कोई हिल-डोल नहीं कर रही है। परिजनों ने इसकी जानकारी क्रू मेंबर को दी। विमान के मुंबई में उतरने के बाद भी बच्ची कोई हलचल नहीं कर रही थी। क्रू ने आपात स्थिति में मेडिकल सहायत उपलब्ध कराई गई।

GOOD NEWS: साईं भक्तों के लिए बड़ी खबर, अब 45 मिनट में पहुंच जाएंगे शिर्डी

स्पाईस जेट के प्रवक्ता के अनुसार फ्लाइट से उतरने के बाद एक यात्री ने क्रू सदस्यों को बताया था कि बेटी बेहोश है। एटीसी को चिकित्सकीय सहायता का निवेदन किया गया। बच्ची और उसके माता, दादा-दादी को तत्काल फ्लाईट से उतार कर हॉस्पिटल ले जाया गया। बच्ची को मृत घोषित करने के बाद उसके पोस्टमार्टम के लिए डॉ.आर.एन.कपूर म्यूनिसिपल जनरल हॉस्पिटल में ले जाया गया, जिसमें मृत्यु के कारण का पता नहीं चल सका है। दुर्घटना मौत का मामला दर्ज किया गया है।

[MORE_ADVERTISE1]