स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एमएमआरडीए का 456 करोड़ खर्चने का राज जानिए यहां ?

Rohit Kumar Tiwari

Publish: Sep 15, 2019 09:17 AM | Updated: Sep 14, 2019 22:02 PM

Mumbai

एमएमआरडीए ( MMRDA ) 456 करोड़ रुपयों से 34 सड़कों की मरम्मत करने वाली है, एमएमआरडीए का कल्याण डोंबिवली ( Kalyan Dombivali ) नगर निगम सीमा के लोगों के हित में निर्णय लिया गया, लंबे समय से नागरिकों को करना पड़ रहा था समस्याओं का सामना, अब महामुंबई ( MahaMumbai ) के लोगों को जल्द ही बदहाल सड़कों से निजात मिलेगी

मुंबई. एमएमआरडीए ने कल्याण डोंबिवली नगर निगम सीमा क्षेत्र में लगभग 34 सड़कों की मरम्मत करने का निर्णय लिया है। डोंबिवली में सड़कें खराब हैं और विभिन्न अधिकारियों की लगातार शिकायतें हैं कि नागरिकों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बहरहाल, एमएमआरडीए ने घोषणा की है कि सड़क मरम्मत पर 456 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे, जिसके चलते अब जल्द ही स्थानीय लोगों को सड़कों की बदहाल हालत से निजात मिलेगी। मुंबई अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट (एमयूटीपी) के तहत सड़कों की मरम्मत की जाएगी।

MMRDA recruitment 2019 : बंपर पदों पर निकली भर्ती, फटाफट करें आवेदन

2020 तक काम होगा पूरा...

विदित हो कि एमएमआरडीए की ओर से 30 और कल्याण डोंबिवली नगर निगम ने प्रसाद सोसायटी के माध्यम से गावदेवी सोसाइटी रोड (4.4 करोड़), शास्त्रीनगर बस डिपो से शास्त्री नगर हॉस्पिटल रोड (4.4 करोड़), सुभाष रोड से राजगुरु नगर वीर जिजामत रोड (2.64 करोड़) डोंबिवोली (प.) से डोंबिवोली (पू.) तक की गडकरी सड़क (3.36 करोड़) पर खर्च की जाएंगी। केडीएमसी से इन सड़कों के पूरा होने के बाद एमएमआरडीए शेष सड़कों को संभाल लेगा। वहीं एमएमआरडीए ने इस काम के लिए एक समय सीमा 2020 तक तय की है।

BKC में 2200 करोड़ के लीज पर भूखंड

सलाहकार की रिपोर्ट पर शुरू होगा मरम्मत कार्य...

उल्लेखनीय है कि काम शुरू होने से पहले एक निजी परामर्श से सड़क अध्ययन रिपोर्ट मांगी जाएगी। उसके बाद सड़कों की मरम्मत कैसे की जाएगी, इसके लिए एक रोड मैप तैयार किया जाएगा। एमएमआरडीए की ओर से किए गए प्रारंभिक सर्वेक्षण में डोंबिवली की अधिकांश सड़कों को चौड़ा करने की आवश्यकता है। उस संबंध में आवश्यक परमिट प्राप्त करने के लिए संबंधित विभाग को पत्राचार किया गया है। पहले किस सड़क की मरम्मत की जाएगी, यह उसकी स्थिति और सलाहकार की ओर से दी गई रिपोर्ट पर निर्भर करेगा।

राजनोली फ्लाईओवर से मुंबई-नासिक का सफर सुहाना

शादी का झांसा देकर 38 साल की महिला के साथ बलात्का