स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

maha politics: ये लो शिवाजी महाराज के पड़पोते ने भी छोड़ी दी एनसीपी

Ramdinesh Yadav

Publish: Sep 13, 2019 19:15 PM | Updated: Sep 13, 2019 19:15 PM

Mumbai

  • शिवाजी महाराज के पड़पोते हैं उदयनराजे
  • उदयनराजे भोसले ने दिल्ली में अपने पद से इस्तीफा दिया है
  • उदयन राजे शनिवार को दिल्ली में ही भाजपा में प्रवेश करेंगे।

मुंबई। विधानसभा चुनाव से पहले शरद पवार की पार्टी एनसीपी टूटने का सिलसिला जारी है । शुक्रावर को दो दिग्गज नेताओं ने पार्टी छोड़ दी । कोकण के भास्कर जाधव (bhaskar jadhav) और शिवाजी महाराज के पड़पोते उदयनराजे भोसले ने दिल्ली में अपने पद से इस्तीफा दिया है उदयन राजे ( udayan raje bhosale )शनिवार को दिल्ली में ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थित में भाजपा में प्रवेश करेंगे।

कभी शरद पवार के करीबी रहे सतारा से संसद उदयनराजे भोसले ने भी अपना इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष को सौप दिया है। शनिवार को दिल्ली में अमित शाह , प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील , मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थित में उदयनराजे भाजपा में प्रवेश करेंगे। उदयनराजे शिवाजी महाराज के पड़पोते हैं। एनसीपी नेता अजित पवार और उदयनराजे के बीच तनाव चल रहा था। शरद पवार ने उनके बीच मेलमिलाप का कई प्रयास किया लेकिन परिणाम निरर्थक रहा।

maha politics: ये लो शिवाजी महाराज के पड़पोते ने भी छोड़ी दी एनसीपी

अजित पवार और उदयनराजे के बीच तनाव के क्या कारन हैं इसका कोई खुलासा अबतक दोनों ने नहीं किया है लेकिन। दोनों के बीच तनाव अक्सर देखें को मिलें हैं। कोकण में एनसीपी के दिग्गज नेता भास्कर के पिछले कई दिनों से एनसीपी छोड़ने के कयास लगाए जा रहे थे। भास्कर जाधव पहले शिवसैनिक थे। लेकिन जब एनसीपी बनी तो वे शरद पवार के साथ हो लिए। अब एकबार फिर जाधव ने घर वापसी किया है।अभी और भी कई नेता है जो भाजपा और शिवसेना में एनसीपी और कांग्रेस से टूटकर जाने की तैयारी में हैं। हिंदीभाषी नेता कृपाशंकर सिंह , विधायक असलम शेख का नाम भी आगे है। पद्मसिंघ पाटील सहित कई दिग्गज नेता है जो भाजपा शिवसेना में जा सकते हैं।

महाराष्ट्र: NCP से अलग hue log शिवसेना में होंगे शामिल

maha politics: ये लो शिवाजी महाराज के पड़पोते ने भी छोड़ी दी एनसीपी