स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

maha politics: मोदी सरकार के विपक्ष में पहली बार शिवसेना , क्या होगी रणनीति ?

Ramdinesh Yadav

Publish: Dec 07, 2019 19:20 PM | Updated: Dec 07, 2019 19:20 PM

Mumbai

संसद में मोदी सरकार को घेरने की रणनीति पर शिवसेना ,रविवार को उद्धव की अगुवाई में मातोश्री में बैठक .नागरिकता संशोधन विधेयक, निजता का अधिकार और ई-सिगरेट प्रतिबंध जैसे महत्वपूर्ण बिल हो रहे हैं पेश .

मुंबई . राज्य में महायुती से अलग होने के बाद संसद में पहली बार केंद्र की मोदी सरकार के विपक्ष में बैठी शिवसेना इस शीतकालीन सत्र में अपना तेवर दिखाने की तैयारी में है . इस पर रणनीति बनने के लिए शिवसेना सजग हो रही है . रविवार को शिवसेना अध्यक्ष व् Patrika .com/mumbai-news/maha-politics-maharashtra-ekikaran-smaiti-ask-thakre-to-help-5473013/" target="_blank">मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई में शिवसेना के सांसदों की बैठक बुलाई गई है . मातोश्री में होने वाली इस बैठक में संसद में पेश होने वाले मोदी सरकार के बिल को शिवसेना की भूमिका तय की जाएगी . संसद में इस बार नागरिकता संशोधन विधेयक, निजता का अधिकार और ई-सिगरेट प्रतिबंध जैसे महत्वपूर्ण विधेयक पेश हो रहे हैं . इनमे से कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल पहले से नागरिकता स्नासोधन विधेयक , निजता के अधिकार आदि बिल का विरोध कर रहे है . अब शिवसेना सत्ता पक्ष से विपक्ष में पहुची है . ऐसे शिवसेना की भूमिका पर सबकी नजर होगी .
उद्धव ठाकरे ने पार्टी के सभी सांसदों को इस बैठक में बुलाया है . इस बैठक में सिटिजनसिप अमेंडमेंट बिल , राज्य के अन्य तमाम मुद्दों को लेकर चर्चा की जाएगी ,सर्वप्रथम पार्टी की बैठक में इन मुद्दों पर पार्टी के नेताओं की राय स्पष्ट होगी उसके बाद सांसदों को पार्टी कि भूमिका संसद में रखना होगा .
इस बारे में विनायक राउत ने कहा कि संसद में आने वाले बिल और अन्य विषयों को लेकर यह बैठक हो रही है . पहली बार शिवसेना मोदी सरकार के विपक्ष में बैठी है ऐसे में हमें अपनी भूमिका आक्रामक रखा है , उन सभी विषयों को लेकर इस बैठक में बात होगी . अंतिम निर्णय पार्टी के अध्यक्ष लेंगे .
सूत्रों के अनुसार शिवसेना इस बार मोदी सरकार को घेरेगी . महाराष्ट्र की तरह केंद्र में भी भाजपा नेतृत्व पर निशाना साधेगी .

[MORE_ADVERTISE1]