स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Bmc News: जनसुविधाओं में रोड़ा डाल रहे बीएमसी अधिकारी

Dheeraj Singh

Publish: Dec 05, 2019 10:23 AM | Updated: Dec 05, 2019 10:23 AM

Mumbai

बीएमसी (BMC) प्रशासन आम जनता की सुविधा (Facility) से जुड़े कार्य में रोड़ा डाल रहा है। भाजपा नगरसेवक (Bjp Corporator) विद्यार्थी सिंह (Vidyarthi Singh) ने आरोप लगाया कि मनपा प्रशासन बोरीवली (Boriwali) में स्काइवॉक (Skywalk) बनाने को लेकर तीन बार निविदा (Tender) जारी की। टेंडर प्रक्रिया (prosses) पूरी होने के बाद ठेकेदार (Contractor) भी मिल गया। मगर पता नहीं क्यों, बीएमसी प्रशासन आम लोगों (People) की सुविधा से जुड़े इस स्काइवॉक को बनाने मेें नाहक देरी (Late) कर रहा है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुंबई. बीएमसी प्रशासन आम जनता की सुविधा से जुड़े कार्य में रोड़ा डाल रहा है। भाजपा नगरसेवक विद्यार्थी सिंह ने आरोप लगाया कि मनपा प्रशासन बोरीवली में स्काइवॉक बनाने को लेकर तीन बार निविदा जारी की। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद ठेकेदार भी मिल गया। मगर पता नहीं क्यों, बीएमसी प्रशासन आम लोगों की सुविधा से जुड़े इस स्काइवॉक को बनाने मेें नाहक देरी कर रहा है।
बता दें कि मनपा प्रशासन ने बोरीवली स्टेशन से पश्चिमी एक्सप्रेस हाइवे तक स्काइवॉक बनाने का फैसला किया था। बोरीवली पूर्व में स्टेशन परिसर में भारी भीड़ होने के कारण मनपा ने स्काइवॉक बनाने का निर्णय लिया था। मनपा ने स्काइवॉक बनाने पर कुल 70 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना बनाई है। इसके लिए टेंडर निकाला गया। पर, मनपा के अतिरिक्त आयुक्त सिंगल बार-बार निविदा को दोबारा निकालने की बात कह कर सुविधा देने में टांग अटका रहे हैं। सिंह ने आरोप लगाया कि तीन बार निविदा प्रक्रिया की गई और ठेकेदार सामने नहीं आए। अब जब ठेकेदार आया है तो मनपा प्रशासन खुद टेंडर रद्द करने की बात कह रहा है। दोबारा निविदा निकाले जाने की उन्होंने बात कही।
सिंह ने आरोप लगाया कि आयुक्त ने यह निर्णय इसलिए लिया है कि मनपा द्वारा तय की गई कीमत से 13 प्रतिशत अधिक की बोली मिली है। उन्होंने आरोप लगाया कि मनपा आयुक्त जानबूझ कर विकास कार्यों में रोड़ा अटका रहे हैं।

[MORE_ADVERTISE1]