स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में तीन टॉपर विद्यार्थियों ने हासिल किए इतने प्रतिशत अंक

Prateek Saini

Publish: May 11, 2019 20:23 PM | Updated: May 11, 2019 20:23 PM

Mohali

परिजनों व बच्चों के चेहरें खुशी से खिल उठे...

(मोहाली): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा के आज घोषित किए गए परिणाम में 98.88 फीसदी अंक हासिल कर तीन परीक्षार्थी टॉपर रहे। इनमें एक छात्रा मुस्कान, सोनी और दो छात्र अमन एवं सर्वजोत सिंह शामिल है।

 

तीन टॉपर परीक्षार्थियों में मुस्कान सोनी विज्ञान, अमन मानव शास्त्र और सर्वजोत सिंह वाणिज्य विषय से है। विज्ञान छात्रा लवलीन वर्मा 98.67 फीसदी अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर रही। मानव शास्त्र विषय की नाजिया काम्बोज और एक अन्य छात्रा मुस्कान तीसरे स्थान पर रहीं।

 

खेल श्रेणी में मानव शास्त्र विषय की मुक्तसर की छात्रा नवदीप कौर, फाजिल्का की छात्रा कुशलदीप कौर और लुधियाना की वाणिज्य छात्रा रवजीत कौर भी टॉपर रही। मानव शास्त्र विषय में संगरूर की छात्रा लवप्रीत कौर दूसरे स्थान पर रहीं। लुधियाना की वाणिज्य छात्रा अमनप्रीत कौर और फरीदकोट की विज्ञान छात्रा हरमनप्रीत कौर खेल श्रेणी में तीसरे स्थान पर रहीं। नवदीप कौर ने 450 में से 450 अंक हासिल किए। वह क्रिकेट खिलाडी है। किसान परिवार की बेटी नवदीप कौर कक्षा छह से ही क्रिकेट खेल रही है।

मुस्कान सोनी नकोदर के केआरएम डीएवी कॉलेजिएट सीनियर सैकण्डरी स्कूल की छात्रा है। मुस्कान सोनी ने विज्ञान विषय से राज्य में टॉप किया है। मुस्कान सोनी अपनी इस सफलता के लिए स्वाध्याय को श्रेय देती है। परीक्षा के दौरान रोजाना पांच से छह घंटे अध्ययन से उसे हर विषय को समझने में मदद मिली। रसायन शास्त्र उसका प्रिय विषय है और वह वैज्ञानिक बनना चाहती है।