स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं रहे चौकीदार!

Vishal Upadhayay

Publish: May 23, 2019 19:09 PM | Updated: May 23, 2019 19:33 PM

Apps

  • मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से चौकिदार शब्द को हटाया
  • मोदी ने लोगों से भी की चौकिदार शब्द को हटाने का अपील
  • राहुल गांधी ने ली हार की पूरी जिम्मेदारी, मोदी को दी बधाई

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019: इस चुनाव की काउंटिंग अपने आखिरी दौर में है। अब तक आए चुनाव नतीजों से यह साफ-साफ अनुमान लगया जा सकता है कि भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) की अगुवाई में एक बार फिर से NDA केंद्र में अपनी सरकार बनाने को तैयार है। जहां 2014 में बीजेपी ने लोकसभा की 543 सीटों में से 282 सीटें जीती थीं। वहीं इस बार सत्तारुढ़ पार्टी 542 सीटों में से 344 सीटों पर अपनी जीत हासिल करती दिख रही है।

यह भी पढ़ें: Samsung के मल्टी कैमरा स्मार्टफोन्स पर मिल रही है 8,000 रुपये तक की छूट, सीमित समय के लिए है मौका

काउंटिंग के दौरान राहुल गांधी कांग्रेस मुख्यालय भी पहुंचे और प्रेस क्रांफेस के दौरान हार की पूरी जिम्मेदारी ली और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई भी दी। इसके तुरंत बाद नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से चौकीदार शब्द को हटा दिया और लोगों से भी अपील की कि वह अपने सोशल मीडिया पर लिखे चौकीदार शब्द को हटा दें।

यह भी पढ़ें: Redmi Note 7S की कल दोपहर 12 बजे पहली फ्लैश सेल, जानिए कीमत

दरअसल कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने रफाल डील पर सत्तारुढ़ पार्टी बीजेपी और उनके कैबिनेट पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। साथ ही राहुल अपने सभी सभाओं में नरेंद्र मोदी पर 'चौकिदार चोर' है के नाम से तंज कसते थे। वहींं नरेंद्र मोदी ने इस तंज का पलटवार करते हुए 'मैं भी चौकीदार' का कैंपेन पूरे देश में चलाया। इतना ही नहीं उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने नाम के आगे चौकीदार नरेंद्र मोदी लगा दिया था। इसके बाद देश के कई बड़े नेताओं और सेलिब्रिटिज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने नाम के चौकीदार शब्द को जोड़ा। बीजेपी ने कांग्रेस की तरफ से किए गए चौकीदार तंज को सकारात्मक रूप से लेते हुए इसे एक कैंपेन की तरह चलाया जिसका सफल परिणाम इस चुनाव में देखा जा सकता है।