स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Lok Sabha 2019: एक क्लिक में जानें लोकसभा चुनाव के LIVE नतीजे

Pratima Tripathi

Publish: May 20, 2019 12:43 PM | Updated: May 22, 2019 11:21 AM

Apps

  • 23 मई को आएगा लोकसभा चुनाव 2019 का परिणाम
  • यहां पढ़ सकते हैं चुनाव से जुड़ी बड़ी खबरें
  • Patrika.com पर बड़ी कवरेज

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 का रिजल्ट 23 मई को आने वाला है और इस दिन सबकी नजर सिर्फ न्यूज पर रहेगी कि कौन सी पार्टी इस बार सत्ता पर काबिज होने वाली है। लेकिन इस बार का चुनाव परिणाम वर्किंग डे पर आ रहा है इस वजह से ज्यादातर लोग ऑफिस जाने से कतराएंगे या फिर ऑफिस जाएंगे, लेकिन उनका मन चुनाव परिणाम पर ही लगा रहेगा। ऐसे में न्यूज पर कैसे नजर बनाएं रखें ये एक बड़ा सवाल है। तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि चुनाव परिणाम जानने के लिए आप पत्रिका के ऑफिसियल वेबसाइट https://www.patrika.com पर क्लिक करके वोटों की गिनती से जुड़ी सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- भारत में जल्द Asus ZenFone 6 होगा लॉन्च, इतनी हो सकती है कीमत

इसके अलावा आप पत्रिका के फेसबुक पेज https://www.facebook.com/patrikahindinews , ट्विटर पेज https://twitter.com/PatrikaNews और फोन में पत्रिका ऐप को डाउनलोड करके भी लोकसभा चुनाव के रिजल्ट से जुड़ी जानकारी ले सकते हैं। इतना ही नहीं Patrika के Youtube चैनल पर भी चुनाव परिणाम को आसानी से देख सकते हैं। अगर आपने अभी तक पत्रिका का यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब नहीं किया है तो आज ही ये काम कर लें ताकि न्यूज से जुड़े अपडेट आपको लगातार मिलते रहें। वहीं Patrika App को भी गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- ऑफलाइन Reliance Digital और My Jio स्टोर्स से खरीद सकते हैं OnePlus 7 Pro, मिलेगा 13,790 रुपये का बेनिफिट

गौरतलब है कि देशभर में लोकसभा चुनाव 2019 ( Lok Sabha Elections 2019 ) के सात चरणों का मतदान रविवार को संपन्न हो गया। इसके साथ ही सभी राज्यों के एग्जिट पोल सामने आने लगे हैं, जिसमें बीजेपी को बहुमत के करीब देखा जा रहा है। हालांकि रिजल्ट आने तक यह साफ नहीं कहा जा सकता है कि इस बार किसकी सरकार बन रही है। चुनाव आयोग के मुताबिक, इस बार चुनाव में 90 करोड़ से ज्यादा लोगों ने वोट डाला है, जो साल 2014 के मुकाबले 8.4 करोड़ अधिक है। वहीं इस बार 1.5 करोड़ वोटर 18 से 19 साल के बीच हैं।