स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Apple smart watch: स्मार्ट वॉच ने युवक की बचायी जान, जानें क्या है पूरा मामला

Pratima Tripathi

Publish: Jul 20, 2019 16:54 PM | Updated: Jul 20, 2019 16:54 PM

Apps

  • Apple Smart Watch ने युवक को डूबने से बचाया
  • सोफिसटिकेटिड ऑपरेटिग सिस्टम फीचर का किया इस्तेमाल

नई दिल्लीः शिकागो में एप्पल स्मार्ट वॉच ( Apple Smart Watch ) के कारण एक युवक डूबने से बच गया। युवक ने घड़ी को ही उसकी जान बचाने का श्रेय दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को फिलिप एशो स्काईलाइन की फोटो क्लिक करने के लिए जेट से राइडिंग कर रहा था कि अचानक से तेज लहरों के कारण उसका बैलेंस बिगड़ गया और वो गिर गया।

इस पूरी घटना के दौरान एशो को अपना मोबाइल भी गंवाना पड़ा। एशो द्वारा मदद के लिए मांगी गयी आवाज भी आस-पास मौजूद नाव में सवार लोगों को सुनाई नहीं दी। वहीं लहरें इस कदर उठ रही थी जो एशो को सतह के नीचे धकेल रही थी। इसके बाद एशो ने अपनी एप्पल स्मार्ट वॉच में मौजूद फीचर सोफिसटिकेटिड ऑपरेटिग सिस्टम (SOS) की मदद से आपातकालीन सेवा के लिए कॉल की, जिसके तुरंत बाद उन्होंने बचाव के लिए शिकागो पुलिस और फायर बोट के साथ एक हेलीकॉप्टर देखा, जिसने एशो को पानी से सकुशल बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें- Oppo K3 भारत में लॉन्च, 23 जुलाई से शुरू होगी सेल, जानिए कीमत व फीचर्स

बता दें कि जब कोई यूजर एसओएस कॉल करता है तो उसकी एप्पल वाच स्वचालित तरीके से स्थानीय आपातकालीन नंबर पर कॉल कर देती है। कुछ देशों और क्षेत्रों में यूजर्स अपनी जरूरत के मुताबिक इस फीचर का इस्तेमाल करते हैं।गौरतलब है कि इससे पहले एक डॉक्टर ने Apple Smart Watch की मदद से रेस्टोरेंट में एक मरीज की जान बचाई थी।