स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लंदन: दीपावली के दिन भारतीय मिशन के बाहर PAK समर्थकों को प्रदर्शन की इजाजत नहीं

Anil Kumar

Publish: Oct 24, 2019 20:43 PM | Updated: Oct 24, 2019 20:43 PM

Miscellenous World

  • पाकिस्तान समर्थक भारतीय दूतावास के बाहर प्रदर्शन करना चाहते हैं
  • कश्मीर मामले पर 15 अगस्त को पाकिस्तान समर्थकों ने प्रदर्शन किया था

लंदन। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बौखलाए पाकिस्तानियों ने लंदन में 15 अगस्त के दिन भारतीय दूतावास के पास प्रदर्शन किया था और पत्थरबाजी भी की थी। एक बार फिर से दिपावली के अवसर पर पाकिस्तान समर्थक प्रदर्शन करना चाहते हैं, लेकिन उनके मंसूबों को करारा झटका लगा है।

दरअसल, ब्रिटेन के अधिकारियों ने पाकिस्तान समर्थक प्रदर्शकारियों को दिपावली के मौके पर रविवार को कश्मीर मामले पर लंदन स्थित भारतीय मिशन के बाहर प्रदर्शन के लिए एकत्रित होने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

लंदन: दिवाली के दिन भारत विरोधी मार्च निकालने की तैयारी, खुद पाक मूल के मेयर ने जताई आपत्ति

इस मामले में बुधवार को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 'हाउस ऑफ कॉमन्स' में सांसदों को बताया था कि इस तरह के प्रदर्शनों के दौरान किसी भी प्रकार की हिंसा को 'कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।'

[MORE_ADVERTISE1]

15 अगस्त को पाकिस्तान समर्थकों ने किया था प्रदर्शन

बता दें कि 15 अगस्त के मौके पर पाकिस्तान समर्थकों ने कश्मीर मामले को लेकर व्यापक प्रदर्शन किया था और हिंसा भड़काने की कोशिश की थी। हालांकि इस बार प्रशासन पहले से ही सतर्क है और हिंसा की आशंका के मद्देनजर इलाके में जरूरी पाबंदिया लगा दी है।

कश्मीर पर पाकिस्तान की फजीहत जारी, लंदन में आग भड़काने गए पाक नेताओं पर फेंके गए जूते-अंडे

भारतीय मिशन के एक प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि पाकिस्तान समर्थकों को उच्चायोग के बाहर एकत्रित होने की इजाजत नहीं दी जाएगी। प्रदर्शनकारियों को ट्राफलगर स्क्वॉयर पर रोक दिया जाएगा। बता दें कि इस संबंध में मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने पाबंदियों की पुष्टि नहीं की है।

[MORE_ADVERTISE2]

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

[MORE_ADVERTISE3]