स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

INX Media case: सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका पर सीबीआई को जारी किया नोटिस

Navyavesh Navrahi

Publish: Oct 04, 2019 17:13 PM | Updated: Oct 04, 2019 22:44 PM

Miscellenous India

  • मामले में अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को होगी
  • दिल्ली उच्च न्यायलय ने भी 30 सितंबर को खारिज की थी याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की जमानत याचिका पर नोटिस जारी किया है। उच्चतम न्यायालय ने सीबीआई को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर जवाब देने को कहा। न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ ने सीबीआई की ओर से पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से अपना जवाब दायर करने को कहा।

मामले में अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को होगी। चिदंबरम इस समय न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल में हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने 30 सितंबर को उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। अदालत के इस फैसले को चुनौती देने के लिए चिदंबरम ने शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

चिदंबरम 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। अब तक वे कभी सीबीआई हिरासत तो कभी न्यायिक हिरासत में 43 दिन बिता चुके हैं। सीबीआई ने 2007 में बतौर वित्त मंत्री चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड की ओर से 305 करोड़ रुपए के निवेश की मंजूरी दिए जाने में कथित अनियमितताओं को लेकर 15 मई, 2017 को केस दर्ज किया था।
इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने इसी मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को कोई राहत नहीं देते हुए 17 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा था। सीबीआई ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत बढ़ाने का अनुरोध किया था। विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने उन्हें 17 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।