स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पुलवामा बरसी: PM मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा- उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा देश

Kaushlendra Pathak

Publish: Feb 14, 2020 12:04 PM | Updated: Feb 14, 2020 14:00 PM

Miscellenous India

  • पुलवाम ( Pulwama ) हमले की पहली बरसी आज
  • पीएम मोदी ( PM Modi ) और गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) ने पिछले साल जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के पुलवामा ( Pulwama ) में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ ( CRPF ) के 40 जवानों को शुक्रवार को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि पिछले साल भीषण पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले बहादुर शहीदों को श्रद्धांजलि। वे असाधारण शख्स थे जिन्होंने हमारे देश की सेवा और रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा। वहीं, सीआरपीएफ के 40 जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) ने कहा कि भारत हमेशा हमारे बहादुरों, और उनके परिवारों का आभारी रहेगा, जिन्होंने हमारी मातृभूमि की संप्रभुता और अखंडता के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया।

वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ( सीआरपीएफ ) के जवानों को ट्वीट कर भी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया कि इस दिन 2019 में पुलवामा (जम्मू-कश्मीर) में नृशंस हमले के दौरान शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को याद कर रहा हूं। भारत उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।

[MORE_ADVERTISE1] [MORE_ADVERTISE2]

गौरतलब है कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगभग 2,500 सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही 78 बसों के काफिले पर पिछले साल 14 फरवरी को पुलवामा जिले के लेथपोरा में पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने हमला किया था, जिसके परिणामस्वरूप 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे और हमलावर की मौत हो गई थी। आतंकी हमले के बाद भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के जेट विमानों ने पिछले साल 26 फरवरी को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के कैम्प पर बम बरसाए थे।

[MORE_ADVERTISE3]