स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री ने दी नसीहत, मर्यादा में रहें मीडिया, लापरवाह बीएसए को लेकर कही यह बात

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Sep 12, 2019 16:48 PM | Updated: Sep 12, 2019 16:48 PM

Mirzapur

सतीश चंद्र द्विवेदी ने शिकायत पर जल्द ही कई जिलों के बीएसए पर कार्रवाई करने के संकेत भी दिए।

मिर्जापुर. यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री ने मिड डे मिल में नमक रोटी दिये जाने के प्रकरण में मीडिया को ही नसीहत दी है। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने पत्रकार पर मुकदमा दर्ज होने के मामले पर कहा कि एक मर्यादा में मीडिया को भी रहना चाहिए । मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने शिकायत पर जल्द ही कई जिलों के बीएसए पर कार्रवाई करने के संकेत भी दिए।

सोनभद्र जाते समय मिर्ज़ापुर में कुछ देर के लिए रूके बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार सतीश चंद्र द्विवेदी ने बाणसागर गेस्ट हाउस में पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि जमालपुर के प्राथमिक विद्यालय सियुर में बच्चों को मिड डे मील में नमक रोटी बांटे जाने के मामले में उन्हें इस घटना की जानकारी मिलते ही चौबीस घंटे के अंदर जितनी भी अधिक से अधिक कार्रवाई होती है वह कर दिया था। जांच के बाद एबीएसए को सस्पेंड और बीएसए को भी हटाया गया है। यह कार्रवाई प्रदेश में संदेश देने के लिए जो मिड डे मील की जो व्यवस्था लागू की गई है, वह गांव गरीब बच्चों के पोषण के लिए है, इसके प्रति कोई लापरवाही और शिक्षण के प्रति लापरवाही करेगा तो सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।

वहीं उन्होंने इस घटना की खबर बनाने वाले पत्रकार पर मुकदमा दर्ज करने पर कहा कि मीडिया का काम सच्चाई उजागर करना है। हम उस पर कार्रवाई भी करते है लेकिन एक सामान्य शिष्टाचार और मर्यादा जैसे सबके लिए मर्यादा है, एक मर्यादा में मीडिया को भी रहना चाहिए। जिले में पूर्ण बेसिक शिक्षा अधिकारी की नियुक्ति के सवाल पर उनका कहना था कि कई जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारियों की शिकायत पर जांच चल रही है। उन्होंने संकेत दिया कि जल्द ही पूरे मामले में कुछ जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारी पर कार्रवाई की जा सकती है और जल्द ही कई जिले में बीएसए के पद पर तैनाती की जाएगी।

BY- SURESH SINGH