स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सऊदी अरब में चार महीने पहले हुई थी सर्वेश की मौत. अब तक घर वालों को नहीं मिली लाश, गुहार लगाकर हारे परिजन

Ashish Kumar Shukla

Publish: Dec 06, 2019 17:58 PM | Updated: Dec 06, 2019 17:58 PM

Mirzapur

परिजनों को आरोप है कि वहां पर सर्वेश की हत्या कर दी गई थी

मिर्ज़ापुर. जनपद निवासी सर्वेश कि सऊदी अरब में मौत के तीन माह बीत जाने के बाद अभी तक उनका शव वापस नही लाया जा सका। शव लाने के लिए परिवार के लोग जिले के अधिकारियों से लेकर विदेश मंत्रालय से संपर्क कर रहे हैं लेकिन इन्हे शव लाने में किसी तरह का कोई मदद नहीं मिल पा रही है।

कछवा थाना क्षेत्र के बजहाँ गांव के रहने वाले सर्वेश प्रसाद पिछले 10 साल से सउदी अरब में ही कमाते थे। रियाद की एक कंपनी में मजदूरी करके वो अपने परिवार का भरण पोषण करता था। अगस्त के महीने में घर वालों को वहां से सर्वेश के ही किसी साथी ने फोन किया कि सर्वेश की करंट लगने से मौत हो गई।

सर्वेश की मौत की खबर मिलने ही परिवार में कोहराम मच गया। परिवार वाले सर्वेश के साथी कि मदत से कंपनी के अधिकारियों से शव को वापस भेजने के मांग करने लगे। जिस पर कंपनी के अधिकारी शव को भिजवाने के लिए दस से पंद्रह दिनों के अंदर फैक्स से घर का पता मंगाया। आश्वासन दिया कि शव घर भेज दिया जाएगा।

मगर चार महीने बीत जाने के बाद जब शव नही आया तो परिवार के लोग दुबारा फोन किया तो वहां से कहा गया कि शव को घर भेज पाना मुश्किल है। कंपनी के लोगो ने कहा कि अब मुवाबजा भी नही मिलेगा। निराश सर्वेश के घर वाले बेटे के शव को अपनी मातृभूमि ले आने के किये जिलाधिकारी सुशील पटेल से गुहार लगाया है। सर्वेश की बड़ी बेटी सीमा का कहना है कि जिलाधिकारी ने उन्हें मदत का आस्वासन दिया है। घर मे पापा ही इकलौते कमाने वाले थे। अब घर पर दादा दादी मम्मी और चार बहन एक भाई है, जिनका कोई सहारा नही है।

[MORE_ADVERTISE1]