स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कनाडा में रजत पदक जीतकर अंन्र्तराष्ट्रीय खिलाड़ी निधि सिंह ने बढ़ाया भारत का मान

Ashish Kumar Shukla

Publish: Sep 17, 2019 17:30 PM | Updated: Sep 17, 2019 17:30 PM

Mirzapur

कनाडा के सेंट जोंस लैब्राडोर में आयोजित चैंपियनशिप प्रतियोगिता में रजत पदक जीतकर निधि ने देश का गौरव बढाने का काम किया है

मिर्जापुर. जिले की रहने वाली अंन्र्तराष्ट्रीय खिलाड़ी निधि सिंह पटेल ने एक बार फिर पावरलिफ्टिंग कॉमनवेल्थ गेम में भारत का नाम रोशन किया है। कनाडा के सेंट जोंस लैब्राडोर में आयोजित चैंपियनशिप प्रतियोगिता में रजत पदक जीतकर निधि ने देश का गौरव बढाने का काम किया है।

57 किलोग्राम भार वर्ग में कनाडा के खिलाड़ियों से कड़ा मुकाबला करते हुए 90 किलोग्राम भार उठाकर रजत पदक भारत को दिलाने में कामयाब रही।वहीं कनाडा की खिलाड़ी ने 92.5 किलोग्राम भार उठाकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। तीसरे स्थान पर कांस्य पदक जीता श्रीलंका के खिलाड़ी ने जिसने 80 किलोग्राम भार उठाकर कांस्य पदक प्राप्त किया।

बतादें की चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए निधि को फेडरेशन के पास दो लाख नब्बे हजार रुपये जमा करने थे।व मगर वह पैसे नही जमा कर पायी जिसकी वजह से उसका चैंपियनशिप में भाग लेना अनिश्चित हो गया था। मगर अंतिम समय में निधि के कोच ने 20 सितंबर तक डेढ़ लाख रूपया फेडरेशन के पास जमा कराने का आश्वासन दिया। फिलहाल इस विषम परिस्थितियों से लड़ते हुए निधि ने भारत की झोली में रजत डाला है। निधि अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दस स्वर्ण पदक, चार रजत और दो कांस्य जीत चुकी है।