स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मिड डे मील प्रकरण के बाद अजीबो-गरीब बयान देकर चर्चे में आए थे ये डीएम, अब बच्चों के साथ खा रहे खाना

Sarweshwari Mishra

Publish: Sep 06, 2019 10:54 AM | Updated: Sep 06, 2019 10:54 AM

Mirzapur

डीएम ने बच्चों को बैठकर पढ़ाया भी

मिर्ज़ापुर. यूपी के मिर्जापुर में मिड डे मिल में बच्चों को नमक -रोटी खिलाए जाने को लेकर देश भर में किरकिरी होने के बाद शिक्षक दिवस पर डीएम ने विद्यालय में बच्चों के साथ बैठकर मिड डे मील में दाल रोटी खाया। साथ ही बच्चों को पढ़ाया भी।


बता दें कि मिर्ज़ापुर में मिडडे मील में बच्चो को नमक रोटी खिलाये जाने के बाद से चर्चा में आये प्राथमिक स्कूलों में मिलने वाला मिड डे मील सवालों के घेरे में आ गया है। शिक्षक दिवस पर सिटी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यायल पीपरादाड़ में डीएम अनुराग पटेल ने शिक्षक दिवस के अवसर पर पहुंचे। वहां पर उन्होंने स्कूल में बने मिड डे मील में दाल रोटी बच्चों के साथ बैठ कर खाया। इस दौरान उन्होंने बच्चों को क्लास रूम में ब्लैक बोर्ड पर पढ़ाया भी। इसके अलावा डीएम ने बच्चों को अपने हाथों से पोषण आहार भी खिलाया।

डीएम अनुराग पटेल के बताया कि जिला प्रशासन पठन-पाठन अभियान चला रही है। जिसमें 103 अधिकारियों द्वारा दो गांव के दो - दो स्कूलों को गोद लिया गया है। बताया कि हमलोग कम से कम 2 से 4 दिन अपनी सुविधा के अनुसार आंगनबाड़ी केंद्र आकर पोषण दिवस मनाते हैं और छोटे बच्चों का नाप तोल करते हैं। गर्भवती महिलाओं की जांच कराते हैं। धात्री माताओं के बारे में, पोषण आहार के बारे में, सारी जांच हो रही इसके बारे में जानकारी लेते है। वैसे ही प्राइमरी स्कूल में मैंने सारे बच्चों को पढ़ाया बच्चों ने भी यह एक साल से जिले के स्कूलों में अभियान चलाया जा रहा है। बता दे कि पिछले दिनों स्कूल में मिड डे मील में नमक रोटी कि खबर दिखाए जाने से नाराज होकर डीएम ने पत्रकार पर मुकदमा करवाया था। इसके बाद पत्रकार पर मुकदमे दर्ज करवाने को लेकर अपने बेतुके बयान के कारण भी विबाद में रहे हैं।

BY- Suresh Singh