स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मिर्जापुर- प्रयागराज सड़क निर्माण में अनियमितता की शिकायत, जांच के लिये पहुंची टीम

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Jan 09, 2020 18:59 PM | Updated: Jan 09, 2020 18:59 PM

Mirzapur

जांच टीम ने पूरे मामले की रिपोर्ट शासन को जल्द देने की बात कही।

मिर्जापुर. अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) ने मिर्जापुर- प्रयागराज सड़क निर्माण में व्यापक अनियमितता की शिकायत की थी, जिसके बाद गुरूवार को पहुंची चार सदस्यीय उच्य स्तरीय तकनीकी टीम ने इन सड़क की जांच पड़ताल किया। जांच टीम ने पूरे मामले की रिपोर्ट शासन को जल्द देने की बात कही। इस जांच के दौरान अपना दल (एस) के नेता भी मौके पर मौजूद रहे।

अपना दल नेता व एमएलसी आशीष पटेल की मांग पर गुरुवार को उच्च स्तरीय तकनीकी टीम ने राष्ट्रीय मार्ग संख्या 76 ई/35 मिर्जापुर -टीकरी मार्ग का निरीक्षण किया। टीम ने निर्माण कार्य में बरती जा रही अनियमितताओं को देखा और कार्यदायी संस्था व विभागीय अभियन्ताओं को चेतावनी भी दिया। इस दौरान मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल ने बताया कि टीम लीडर लोक निर्माण विभाग के सेवानिवृत्त मुख्य अभियन्ता अशोक कुमार सिंह ने सीसी सड़क में डभक पर चिन्ता जताई है और कहा कि इसका भी एक मानक होता है। थर्ड पाटी तकनीकी टीम से मशीन द्वारा जांच कराई जायेगी, यदि डभक मानक से ज्यादा हुई तो सी सी सड़क को तोड़कर फिर से ढ़लाई करनी होगी। सड़क के दोनों किनारों पर निर्मित नालों की ढ़लाई को अभी से क्षतिग्रस्त होने पर उन्होंने चिन्ताजनक बताया।


पटेल ने बताया कि चार सदस्यीय जांच टीम ने हर पहलू का निरीक्षण किया। नटवा चुंगी से लेकर बरईबरी तक नाला, ढलाई, गिट्टी, तारकोल आदि की गहनता से जांच की। जांच टीम का नेतृत्व कर रहे अशोक कुमार ने कहा कि जो भी अनियमिततायें मिली हैं, उनकी रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजी जायेगी तथा कार्रवाई की अनुशंसा की जायेगी। राष्ट्रीय मार्ग खण्ड लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता एके सिंह ने कहा कि जो भी कमियां पाई गयी है उन्हें शीघ्र दुरूस्त करा दिया जायेगा।

BY- SURESH SINGH

[MORE_ADVERTISE1]