स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हेलीकॉप्टर बाबा के आश्रम पर चला बुल्डोजर, विरोध करने वाले लोगों को हिरासत में लिया गया

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Sep 20, 2019 14:02 PM | Updated: Sep 20, 2019 14:02 PM

Mirzapur

मड़िहान तहसील के सिकटही का यह आश्रम पिछले कई महीनों से विवादों में रहा है।

मिर्जापुर. हाईकोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने हेलीकॉप्टर बाबा के आश्रम पर कार्रवाई शुरू कर दी है। 40 साल से 40 वर्षों से हेलीकॉप्टर बाबा के कब्जे वाले इस आश्रम की जमीन को खाली कराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मड़िहान तहसील के सिकटही का यह आश्रम पिछले कई महीनों से विवादों में रहा है।

जिला प्रशासन ने दल बल के साथ पहुच कर 22 हेक्टेयर ग्राम सभा की जमीन को खाली करवाने की कवायद शुरू कर दिया है। एस एन फ्लेक्स एंड फाउंडेशन ने 22 हेक्टेयर जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया था। पिछले 40 वर्षों से इस जमीन को कब्जे में लेकर इस पर भवन का भी निर्माण कर लिया गया था, जिसको लेकर मामला हाईकोर्ट में चल रहा था।

मामला तूल पकड़ने और कोर्ट की सख्ती के बाद जिला प्रशासन अब कार्रवाई करते हुए भारी संख्या में पुलिस पीएसी और अग्निशमन दल के साथ गांव में जेसीबी चलाकर जमीन को घेरने के लिए बनाए गए बाउन्ड्रीवाल को गिरा दिया गया। इसके साथ ही जमीन पर कब्जा मुक्त करने की कार्रवाई शुरू कर दिया। वहीं इसमें अवरोध उत्पन्न करने वाले कुछ को मौके से पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

वहीं इलाके में बड़ी संख्या में सड़कों पर विभिन्न थानों की पुलिस तैनात रही। बता दें कि इससे पूर्व मड़िहान तहसीलदार कोर्ट ने इस जमीन पर कब्जा को अवैध घोषित करते हुए आरसी जारी की गयी थी। वहीं प्रशासन के कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि इस जमीन पर हेलीकॉप्टर बाबा ने अधिकृत तौर पर पिछले चालीस वर्षों से कब्जा करने का आरोप है । गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा शिकायत के बाद अब कार्रवाई प्रशासन कर रहा है। मौके पर क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन रमाकांत सिंह और माड़िहान थानाध्यक्ष राजीव सिंह भी मौजूद रहे।

BY- SURESH SINGH