स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

25 हजार का इनामी हलिया ब्लॉक प्रमुख सुरेश दुबे साथी के साथ पकड़ा गया, यह है आरोप

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Oct 19, 2019 16:08 PM | Updated: Oct 19, 2019 21:43 PM

Mirzapur

पूरा मामला 46 बीघा जमीन का है जिसकी कीमत पांच करोड़ रूपये है, ब्लॉक प्रमुख पर अवैध तरीके से हड़पने और प्रधानमंत्री आवास योजना में घोटाले का आरोप है

मिर्जापुर. हलिया में जमीन पर अवैध कब्जा और प्रधानमंत्री आवास योजना में घोटाले के आरोपी भू माफिया हलिया ब्लॉक प्रमुख को एक अन्य साथी के साथ पुलिस ने प्रयागराज के एक होटल से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपी ब्लॉक प्रमुख मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही फरार चल रहा था। पुलिस को लंबे समय से उनकी तलाश थी। पुलिस ने उसे भगोड़ा घोषित करते हुए 25 हजार का इनाम भी रखा था।

मिर्जापुर के हलिया में बहुचर्चित जमीन घोटाले में आरोपी 25 हजार रुपये के ईनामिया भू माफिया हलिया ब्लॉक प्रमुख सुरेश कुमार दुबे और उनके एक अन्य साथी को पुलिस ने प्रयागराज सिविल लाइन में स्थित एक होटल से गिरफ्तार कर लिया। ब्लॉक प्रमुख मुकदमा दर्ज होने के बाद पिछले कई दिनों से फरार चल रहे थे।इससे पहले पुलिस ने 82 के तहत कार्रवाई करते हुए 16 अक्टूबर को भगोड़ा घोषित किया था।

पूरा मामला 46 बीघा जमीन का है, जिसकी कीमत पांच करोड़ रूपये है। ब्लॉक प्रमुख पर अवैध तरीके से हड़पने और प्रधानमंत्री आवास योजना में घोटाले का आरोप है, जिसमें शिकायत मिलने पर जांच के बाद मामला सही पाए जाने पर जिला प्रशासन ने ब्लॉक प्रमुख हलिया सहित उनके परिवार के अन्य सदस्यों पर मुकदमा दर्ज किया था। मगर ब्लॉक प्रमुख मुकदमा दर्ज होने के बाद फरार हो गये। तभी से पुलिस उनकी तलाश कर रही थी।

पुलिस के मुताबिक सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया था, इलेक्ट्रॉनिक व अभिसूचना संकलित की जा रही थी। प्रभारी निरीक्षक हलिया देवीवर शुक्ला व स्वाट टीम प्रभारी रामस्वरुप वर्मा और सर्विलांस प्रभारी निरीक्षक वेद प्रकाश राय की संयुक्त पुलिस टीम ने मुखबीर की सूचना पर सिविल लाइन्स प्रयागराज रामकृष्ण होटल के पास से शुक्रवार की रात हलिया ब्लॉक प्रमुख सुरेश कुमार दूबे और उसके साथी शातिर भूमाफिया उदल प्रसाद मौर्य पुत्र राजमणि निवासी गजरिया को गिरफ्तार किया था।

BY- SURESH SINGH