स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पूर्व सांसद के बहू की मौत, नौ दिन पहले थाने में हुई थी शादी

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Oct 31, 2018 17:38 PM | Updated: Oct 31, 2018 17:38 PM

Mirzapur

पूर्व सांसद के बेटे की 21 अक्टूबर 2018 को थाने में शादी हुई थी ।

मिर्जापुर. राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र से पूर्व सांसद और जिले के सुरक्षित छानवे विधान सभा सीट से दो बार विधायक रहे भाई लाल कोल की बहू की मंगलवार देर रात मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार डिलीवरी के बाद खून की कमी से जिला महिला अस्पताल में मौत होने की सूचना है। पूर्व सांसद के बेटे की 21 अक्टूबर 2018 को थाने में शादी हुई थी ।

बता दें कि दो साल से पूर्व सांसद के बेटे से चल रहे प्रेम सम्बंध में शादी से इंकार करने पर लड़की के परिजनों की पुलिस से शिकायत करने के बाद 21 अक्टूबर को लालगंज थाने में स्थित मंदिर पर पूर्व सांसद के पुत्र पंकज के साथ नंदिनी की शादी हुई थी। सूचना पर मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पूर्व सांसद पुत्र पंकज का नंदिनी के साथ विगत दो वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था, इसी बीच नंदिनी गर्भवती हो गई थी। नंदिनी के मां बाप को मालूम हुआ तो पंकज के परिजनों से बात किए जिसका मामला लालगंज थाने पर पहुंचा और 21 अक्टूबर को थाना परिसर में राधे कृष्ण के मंदिर में पुलिस की मौजूदगी में शादी हो गई थी।


पंकज अपनी नई नवेली दुल्हन नंदिनी को लाल जोड़े में पचोखर स्थित अपने घर लेकर चला गया। मंगलवार को नंदिनी को प्रसव पीड़ा होने पर ससुराल के लोग उसे जिला महिला अस्पताल लेकर गए थे,जहां देर रात नंदिनी ने एक पुत्री को जन्म दिया और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। अस्पताल कर्मियों के अनुसार नंदिनी को खून की कमी थी, जब तक खून की व्यवस्था हो पाती इस बीच उसकी मौत हो गयी।

वहीं इस संबध में परिजनों ने बताया की नंदिनी विगत एक माह से टाइफायड बुखार से पीड़ित होने के कारण शरीर में ब्लड की कमी हो गई थी, जिससे डिलीवरी होने के कारण उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया की डिलीवरी होने तक नंदिनी सामान्य स्थिति में थी। डिलिवरी होने के बाद जब हालत खराब होने लगा, तब चिकित्सक ने ब्लड चढ़ाने की जरूरत बताई। जब तक ब्लड की व्यवस्था होती, तब तक नंदिनी की मौत हो गई। नवजात बच्ची पूरी तरह स्वस्थ्य व सामान्य अवस्था में है। परिजन रात में ही शव को लेकर गांव चले गए थे, मगर सुबह पुलिस को सूचना मिलने पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। लालगंज थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार यादव का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

 

BY- SURESH SINGH

 

शादी का वीडियो: