स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

UP: स्कूल की लापरवाही से कक्षा दो की छात्रा कुएं में गिरी, छोटी बहन के चिल्लाने पर भी नहीं पहुंचे शिक्षक, मौत

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Sep 17, 2019 22:12 PM | Updated: Sep 17, 2019 22:12 PM

Mirzapur

  • चुनार कोतवाली के रामपुर प्राइमरी स्कूल का मामला
  • आक्रोशित ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा

मिर्जापुर. मिड डे मील में बच्चों को नमक रोटी खिलाने के मामले में चर्चित मिर्जापुर में एक बार फिर स्कूल की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है चुनार कोतवाली के रामपुर में प्राइमरी स्कूल में पढ़ने गयी कक्षा दो की छात्रा खेलते समय स्कूल कैंपस के खुले कुएं में गिर गयी और उसकी मौत हो गयी।

मिली जानकारी के अनुसार इलाके के रामपुर स्थित प्राइमरी स्कूल में कक्षा दो में पढ़ने वाली छात्रा आकांक्षा यादव पुत्री बाबूलाल यादव अपने साथ पढ़ने वाली बच्चो के साथ स्कूल में दोपहर को सूखे कुएं के जगत पर खेल रही थी। अचानक उसका पैर फिसला और वह कुएं में गिर गयी। उसके साथ खेल रही छोटी बहन प्रीति ने स्कूल के शिक्षक से बताया मगर स्कूल के शिक्षकों ने उसकी बात अनसुनी कर दिया। तब तक मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने कुएं में जाकर देखा तो बच्ची कुएं में गिरी पड़ी थी। ग्रामीणों ने बच्ची को कुएं से निकाला, मगर उसकी मौत हो चुकी थी। वहीं मौके पर मौजूद ग्रामीण स्कूल के शिक्षकों पर आक्रोशित हो गए। घटना की सूचना पर मौके पर एसडीएम चुनार आशुतोष दुबे और क्षेत्राधिकारी चुनार हितेंद्र कृष्ण और चुनार कोतवाल राजीव कुमार मिश्र मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को शांत करवाया।

एसडीएम ने मृतक छात्रा के परिजनों को सरकारी सहायता दिलाने का आश्वासन देकर आक्रोशित ग्रामीणों को शांत करवाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अधिकारियों ने बुधवार तक कुएं में लोहे की जाली लगवाने का निर्देश भी दिया। वहीं घटना पर चुनार कोतवाल राजीव मिश्रा का कहना है कि बच्ची कुएं के जगत पर खेल रही थी, अचानक पैर फिसने से कुएं में गिर पड़ी। फिलहाल सवाल उठता है कि आखिर स्कूल में कुएं को क्यों नही ढका जा सका, जबकि स्कूल में छोटे छोटे बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं।

BY- SURESH SINGH