स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ठंड की हुई शुरूआत, मगर अभी तक स्कूलों में बच्चों को नहीं मिला स्वेटर

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Nov 26, 2019 19:26 PM | Updated: Nov 26, 2019 19:26 PM

Mirzapur

शासन ने 30 नवंबर तक सभी स्कूलों में बच्चों को स्वेटर वितरण करने का आदेश दिया है।

मिर्जापुर. यूपी सहित पूर्वांचल के कई जिलों में ठंड ने दस्तक दे दी है, मगर सरकारी स्कूलों में स्वेटर का वितरण अब तक नहीं किया गया है। मिर्जापुर जिले के सरकारी स्कूलों में स्वेटर का वितरण बेहद सुस्त रफ्तार से चल रहा है, शासन ने 30 नवंबर तक सभी स्कूलों में बच्चों को स्वेटर वितरण करने का आदेश दिया है।

वहीं स्कूलों में नया स्वेटर मिलने की उम्मीद में बच्चे स्कूल आ रहे हैं, हालांकि बीएसए का दावा है कि जिले के 2 लाख 77 हजार बच्चों को 30 नवंबर तक स्वेटर का वितरण कर दिया जाएगा। जनपद में स्थित 22 सौ स्कूलों में तय समय से स्वेटर बांटने में देर होने से छात्रों को काफी दिक्कत उठाना पड़ रहा है।म गर कुछ स्कूलों में छोड़ कर अभी तक सरकारी स्तर पर बंटने वाले स्वेटर का वितरण नहीं किया गया है। कक्षा पांच में पढ़ने वाली आकांक्षा और प्रिया का कहना है कि स्कूल में अभी तक स्वेटर नहीं दिया गया है, वही नगर के विद्यालय की प्रधानाध्यापिका एनिमा खातून का मानना है कि जिसके पास स्वेटर है, उनके अभिभावक अभी उन्हें स्वेटर पहनाकर नहीं भेज रहे हैं। उन्हें लगता है कि अगर पहनकर जाएगी शायद उसे स्वेटर ना मिले।

वहीं इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि विद्यालयों में स्वेटर बांटने की प्रक्रिया आरंभ कर दिया गया है, 30 नवंबर तक सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले करीब दो लाख 78 हजार बच्चों को ठंड से बचने के लिए स्वेटर का वितरण कर दिया जाएगा।

BY- SURESH SINGH

[MORE_ADVERTISE1]