स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जान हथेली पर लेकर रोज मौत को चैलेंज देते हैं ये बच्चे, देखकर थम जाएगी आपकी सांसें

Sarweshwari Mishra

Publish: Aug 19, 2019 11:39 AM | Updated: Aug 19, 2019 11:39 AM

Mirzapur

से की शर्त लगाकर गंगा में मौत की छलांग लगाते हैं ये बच्चे

मिर्ज़ापुर. यूपी के मिर्जापुर में बाढ़ के चलते उफनाई गंगा में बच्चों का स्टंट देखकर एक पल के लिए आपकी भी सांसे थम जाएंगी। यह बच्चे हमेशा गंगा के पानी बढ़ने का इतंजार करते हैं। जब गंगा का पानी बढ़ जाता है वैसे ही बच्चे उफनाई गंगा में छलांग लगा देते हैं। इस खतरनाक स्टंट के दौरान कई बच्चों की जान भी जा सकती है लेकिन यह बच्चे रोजाना अपनी जान हथेली पर रखकर यह खेल खेलते हैं। लेकिन पुलिस की निगाह यहां तक नहीं पहुंचती।

 

 

बता दें कि मिर्ज़ापुर के शहर में स्थित दर्जनों घाटों पर इन दिनों बाढ़ के पानी में बच्चों द्वारा खतनाक स्टंट का खेल चल रहा है। तस्वीरें शहर के मध्य में स्थित ओलियर घाट तथा बरियाघाट की है जहां सुबह और शाम आस पास के दर्जनों बच्चे घाट पर इकठ्ठा होते हैं फिर शुरू होती है गंगा में घाट के ऊपर से कूदने की स्टंटबाजी। यहां स्थित ओलियर घाट पर तो बच्चों को ऊंचाई से कूदने की ट्रेनिंग दी जाती है। वहीं अन्य गंगा घाटों पर बच्चों के बीच बाढ़ के पानी मे यह करतब दिखाने का खेल आपस में शर्त लगाकर दिन में कई बार चलता रहता है। मगर, पुलिस को इस मौत के खेल का पता तक नहीं चलता। बच्चे बड़े आराम से घाट पर सबसे ऊंचाई पर चढ़ते हैं और वहीं से एक के बाद एक पानी में कूदना शुरू कर देते हैं।

 


पैसों का लगता है शर्त
ये बच्चे पैसे पर कूदने का शर्त लगाते हैं। दरअसल, पिछले कई दिनों से गंगा में पानी बढ़ा है वही बढ़े हुए पानी पर मौज के लिए यह खतरनाक स्टंट का खेल भी जारी है जो कभी भी किसी बड़े हादसे का सबब बन सकती है। जब गंगा में पानी बढ़ता है तभी इस तरह का स्टंट ज्यादा होता है। वहीं क्षेत्राधिकारी अधिकारी शहर सुधीर कुमार ने मामले में कार्यवाही की बात कर रहे है। अधिकारियों का कहना है कि जो वहां पर बच्चों को स्टंट करा रहा है उसको बुलाकर उससे बात की जाएगी । हालांकि बरियाघाट घाट पर ऊंचाई से कूदकर स्टंट कर रहे साहिल का कहना है कि हम लोग आठ-दस लोग कूदते हैं। जब पानी बढ़ता है तब हम लोग यहां आकर कूदते हैं। यह पिछले दो महीनों से हो रहा है। साहिल का कहना है कि कभी-कभी यहां पुलिस वाले भी आते हैं और देखकर चले जाते हैं बोलते हैं कि हट जाओ ऊपर से न कूदो। लेकिन उनके जाने के बाद फिर हम लोग कूदते है।