स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गंगा की उफनती लहरों पर बच्चों का जानलेवा स्टंट, थोड़ी सी चूक और जा सकती है जान

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Sep 16, 2019 19:21 PM | Updated: Sep 16, 2019 20:45 PM

Mirzapur

गा घाटों पर प्रशासन की तरफ से गोताखोर की भी नहीं है व्यवस्था

मिर्जापुर. यूपी में इन दिनों गंगा नदी ऊफान पर है। कई जिलों का गंगा का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। गंगा के किनारे रहने वालों को अलर्ट जारी किया गया है, मगर यूपी के मिर्जापुर में हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां गंगा की उफनती लहरों पर नााबालिग बच्चे खतरनाक स्टंट कर रहे हैं और इन्हें रोकने वाला कोई नहीं है ।

गंगा के किनारे मौजूद कई घाटों पर जैसे ही गंगा का पानी उफान पर आया वैसे ही इमारत और घाट पर से छोटे छोटे बच्चे नीचे कूद कर स्टंट कर रहे है। वहीं कुछ बच्चे तो घर के दीवारों पर चढ़कर उफनती गंगा में छलांग लगा रहे हैं। स्टंट कर रहे सभी बच्चों की उम्र बेहद कम है । बता दें कि इससे पहले भी ओलियर और बरियाघाट पर बच्चे के स्टंट की तस्वीर सामने आने पर पुलिस ने सख्ती बरतने का आदेश दिया था तो कुछ समय के लिए स्टंटबाजी रूक गयी थी, मगर एक बार फिर गंगा के उफान पर आने के साथ ही छोटे छोटे बच्चे फिर से सक्रिय हो गये हैं।

वहीं इस मामले पर क्षेत्राधिकारी शहर सुधीर कुमार का कहना है कि यह गंगा घाट के किनारे रहने वाले मल्लाह समाज लड़के हैं। इससे पहले भी इस तरह की शिकायत आयी थी तो हमने घाटों पर पुलिस की तैनाती की थी। अब दुबारा इस तरह का मामला सामने आ रहा है तो फिर पुलिस की तैनाती कर सख्ती बरती जाएगी। वहीं गंगा घाटों पर मौजूद स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां हर रोज इसी तरह से बच्चे ऊंचाई से कूद कर स्टंट करते हैं, जिससे कभी भी हादसा हो सकता है। अभी भी गंगा घाटों पर प्रशासन की तरफ से गोताखोर की व्यवस्था नहीं है।

BY- SURESH SINGH