स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जानिये कौन हैं अरुण सिंह जिन्हे भाजपा ने यूपी से बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

Ashish Kumar Shukla

Publish: Nov 27, 2019 21:02 PM | Updated: Nov 27, 2019 21:02 PM

Mirzapur

कहा जाता है कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के रिश्तेदार होने के कारण अरूण सिंह का कद तेजी से बढ़ा

मिर्ज़ापुर. जनपद के सबसे पिछड़े इलाकों में से एक हलिया के वैधा गांव के रहने वाले बीजेपी के वर्तमान में राष्टीय महासचिव अरुण सिंह को उत्तर प्रदेश से राज्य सभा सीट के बीजेपी से टिकट मिलने पर लोग खुश है। अरूण सालों से भाजपा में बड़े ओहदों पर काम कर रहे हैं।

बीजेपी नेता अरुण सिंह का जन्म हलिया के वैधा गांव में हुआ है। प्रारंभिक शिक्षा वैधा गांव में हुई है। इसके मिर्ज़ापुर शहर के माता प्रसाद भीख इंटर कालेज से हाईस्कूल और इंटर मीडिएट की परीक्षा पास किया। इसके बाद इलाहाबाद के सीएमपी डिग्री कालेज से बीकॉम किया। इसके बाद वह दिल्ली यूनिवर्सिटी से चार्टेड एकांटेड किया। बचपन से ही राष्टीय स्वयं सेवक संघ की शाखाओं से जुड़े रहे है। अरुण सिंह चार भाइयों में सबसे छोटे हैं। अभी भी इनका परिवार गाँव मे रहता है। हालांकि अरुण सिंह का परिवार दिल्ली में रहता है, उनके दो बच्चे है।

कहा जाता है कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के रिश्तेदार होने के कारण अरूण सिंह का कद तेजी से बढ़ा औऱ बढ़ता ही गया। बीजेपी में अरुण सिंह को संगठन का आदमी माना जाता रहा है। बीजेपी इसी लिए उन्हें राष्ट्रीय महासचिव के तौर पर उड़ीसा के प्रभार के अलावा, दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय का कार्य भार संभालने का दायित्त्व मिला। अरुण सिंह को बीजेपी में राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह के भी विश्वस्त मानें जाते हैं।

[MORE_ADVERTISE1]