स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Alert: मौसम विभाग ने बारिश को लेकर दी बड़ी चेतावनी, ग्रामीणों के लिए अलर्ट जारी

Sanjay Kumar Sharma

Publish: Aug 18, 2019 12:23 PM | Updated: Aug 18, 2019 12:23 PM

Meerut

खास बातें

  • तीन दिन से रुक-रुक हुई बारिश के बाद अलर्ट जारी
  • वेस्ट यूपी के कई जिलों में एक दिन की बारिश का रिकार्ड
  • बारिश और बैराज का पानी छोड़े जाने से बाढ़ का खतरा

मेरठ। पिछले तीन दिन से लगातार रूक-रूककर हो रही बारिश से जिले का बुरा हाल हो गया है। बारिश के चलते कहीं कच्चे मकान गिर रहे हैं तो कही जलभराव के कारण हालात काफी बुरे हो गए हैं। मेरठ के हस्तिनापुर में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। हथिनी कुंड बैराज से छोड़ा गया पानी आने वाले 8 घंटे बाद हस्तिनापुर पहुंच जाएगा। इसके बाद वहां की स्थिति बेकाबू हो सकती है। प्रशासन ने ग्रामीणों के लिए अलर्ट जारी किया है। साथ ही मौसम विभाग ने वेस्ट यूपी में अगले दो दिन मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ेंः ट्रेन में दिया बेटे को जन्म, एंबुलेंस की इंतजार में स्टेशन पर तड़पती रही महिला

दो दिन होगी मूसलाधार बारिश

तीन दिन से लगातार हो रही रुक-रुककर बारिश ने लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। लोग घरों में कैद होने को मजबूर हैं और बाजारों की रौनक गायब है। ये परेशानी रविवार और सोमवार तक ऐसे ही बनी रहेगी क्योंकि मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी है। इस दौरान लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की अपील भी की है। मानसून का सबसे ज्यादा असर बंगाल और असम में देखने को मिल रहा है। वहीं, प्रदेश में पूरब के जिलों की स्थिति भी काफी खराब हो चुकी है।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस हाईकमान ने प्रदेश के लिए तैयार किया ये खास प्लान, पार्टी नेताओं में बढ़ी बेचैनी

एक दिन में रिकार्ड तोड़ बारिश

प्रदेश के मौसम विभाग के अनुसार आगरा में सर्वाधिक बारिश एक दिन में रिकार्ड की गई है। बीती शनिवार को आगरा में 13 मिमी, मुरादाबाद में 11 मिमी और मेरठ में एक दिन में 7 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। इससे तापमान में भी काफी बदलाव आया है। शुक्रवार को मेरठ में अधिकतम तापमान 31.8 रहा तो शनिवार को यह 28.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। रविवार की सुबह को अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहा। मौसम विभाग के अनुसार रविवार और सोमवार को मूसलाधार बारिश होने की प्रबल संभावना है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..