स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

करवाचौथ पर खाना अच्छा नहीं बनाने पर पति ने गला दबाकर की हत्या, शव बिटौड़े में फूंका, ऐसे खुला राज

Sanjay Kumar Sharma

Publish: Oct 20, 2019 10:54 AM | Updated: Oct 20, 2019 10:54 AM

Meerut

Highlights

  • मेरठ के इंचौली क्षेत्र के गांव पबला में सनसनीखेज घटना
  • हत्या करने के बाद पुलिस से आत्महत्या की बात कही थी
  • दो दिन बाद मायके के लोगों को मिली थी हत्या की सूचना

 

मेरठ। इंचौली क्षेत्र के गांव पबला में सनसनीखेज वारदात करवाचौथ के दिन हुई। पति और ससुराल वालों ने विवाहिता का गला दबाकर हत्या कर दी और फिर जंगल के एक बिठौड़े में उसका शव जला दिया। दो दिन बाद विवाहिता के मायके वालों को इसका पता चला। फिर उन्होंने एसओ इंचौली का घेराव कर दिया। इसके बाद पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। जले बिठौड़े से शव के अवशेष मिले हैं। पुलिस आरोपियों की पकड़-धकड़ के लिए दबिश डाल रही है।

यह भी पढ़ेंः इस डेढ़ लाख की 'पकौड़ी' से कांपते थे सभी, महिला ग्राम प्रधान के सामने पहुंचने पर हाल ये हुआ

मोहकमपुर की 35 वर्षीय रितु की शादी आठ साल पहले इंचौली क्षेत्र के गांव पबला के प्रदीप के साथ हुई थी। उनके दो बेटियां और एक बेटा है। रितु के माता-पिता की मौत हो चुकी है। रितु के भाई जयंती प्रसाद का कहना है कि शादी के बाद से पति प्रदीप रितु का उत्पीडऩ करता था। शराब पीकर पीटता था। दंपती में कई बार विवाद हुआ, इसके बाद रितु अपने मायके आ गई। बताते हैं कि पति उसे मनाकर पबला ले गया। 17 अक्टूबर को करवाचौथ थी। उस दिन रितु ने खाना बनाया। आरोप है कि दंपती के बीच अच्छा खाना नहीं बनाने की बात पर विवाद हो गया। आरोप है कि पति प्रदीप और उसके परिजनों ने मिलकर विवाहिता रितु की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को गांव के जंगल में बिटौड़े में रखकर जला दिया। इसकेे बाद ससुराल वालों ने गांव प्रधान के साथ पुलिस को सूचना दी कि रितु ने आत्महत्या की है, इसलिए परिजन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं चाहते।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम पर निशाना साधा, कहा- यूपी में जंगलराज, अपने पुराने काम पर लौट जाएं योगी

दो दिन बाद मृतक रितु के मायका पक्ष के लोग ट्रैक्टर ट्राली में थाना इंचौली पहुंचे और ससुराल पक्ष के लोगों पर आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की। प्रदर्शानकारियों ने पुलिस पर ससुराल वालों का पक्ष लेने का आरोप लगाया। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की तो जले बिटौड़े में रितु के जले हुए शरीर के अवशेष मिले। एसओ इंचौली ने अवशेषों को जांच के लिए भेजने की बात कही है। एसओ वरुण शर्मा का कहना है कि तहरीर के आधार पर आरोपी पति, ससुर सूरजपाल, सास मुन्नी देवी, जेठ प्रवीण व सचिन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। दो आरोपी हिरासत में लिए गए हैं और बाकियों की तलाश की जा रही है।