स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लव मैरिज करने के बाद पति ने फोन पर दे दिया तलाक, अब एसएसपी से लगाई गुहार, देखें वीडियो

Sanjay Kumar Sharma

Publish: Aug 19, 2019 19:58 PM | Updated: Aug 19, 2019 19:58 PM

Meerut

खास बातें

  • खाला के बेटे से की थी लव मैरिज, अब मिला तीन तलाक
  • एसएसपी कार्यालय पहुंची महिला ने बताई आपबीती
  • तलाक देने से पहले दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित

 

मेरठ। तीन तलाक पर भले ही कानून बना दिया गया हो, लेकिन मेरठ में तीन तलाक के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। तीन तलाक पर कानून पास होने के बाद से अब तक करीब दर्जनों मामले मेरठ जिले में आ चुके हैं। तीन तलाक की पीड़ित महिलाएं एसएसपी के कार्यालय न्याय की आशा में आती हैं, लेकिन उन्हें यहां से भी सिर्फ आश्वासन ही मिलता है। कप्तान के यहां आकर भी न्याय की सभी उम्मीदें धूमिल हो जाती हैं, जबकि तीन तलाक देने वाले व्यक्तियों के खिलाफ थाना पुलिस कोई कार्रवाई करती।

यह भी पढ़ेंः मामा को डराने के लिए भांजे ने की ऐसी काॅल कि लखनऊ तक हिल गया पुलिस प्रशासन

खाला के लड़के से की थी लव मैरिज

ऐसा ही एक मामला सोमवार को एसएसपी कार्यालय में आया। श्याम नगर की रहने वाली तीन तलाक की पीड़ित युवती ने बताया कि उसने अपनी खाला के लड़के के साथ लव मैरिज की थी। खाला और उसके परिजन लव मैरिज के खिलाफ थे। निकाह के बाद से ही उसके पति के परिजनों ने उसको प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। उसको दहेज लाने के लिए प्रताड़ित किया जाता था। इसके बाद उस पर बदचलनी का आरोप लगाते हुए घर से निकाल दिया। उसने जब अपने पति से इस बारे में बात करनी चाही और उसने मिलने की कोशिश की तो पति से भी नहीं मिलने दिया गया।

यह भी पढ़ेंः मुस्लिम नेताओं ने कहा- जितनी आजादी भारत में, उतनी इस्लामिक देशों में भी नहीं

माेबाइल पर कह दिया तीन तलाक

महिला का आरोप है कि उसके पति से उसको जबरन तीन तलाक दिलवा दिया गया। पति ने मोबाइल पर उसको तीन तलाक दे दिया। महिला का आरोप है कि तलाक देने के बाद उसने पति से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन पति उससे बात नहीं करना चाहता। महिला ने बताया कि वह इसी संबंध में एसएसपी से मिली। एसएसपी अजय साहनी ने उसको न्याय का भरोसा दिलाया है। एसएसपी ने महिला को संबंधित थाने जाने के लिए कहा है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..