स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सीएम योगी ने दी चेतावनी- दिवाली पर खेला जुआ तो लगाई जाएगी रासुका

Sanjay Kumar Sharma

Publish: Oct 21, 2019 11:47 AM | Updated: Oct 21, 2019 11:47 AM

Meerut

Highlights

  • सीएम योगी ने बैठक के बाद सभी एसएसपी को दिए आदेश
  • दिवाली पर होटल और क्लबों में सजती है जुए की महफिल
  • एसएसपी ने एसपी सिटी और एसपी देहात को दिए निर्देश

 

 

 

मेरठ। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लखनऊ में हुई बैठक के बाद दिवाली (Diwali) के मौके पर खेले जाने वाले जुए (Gamble) को लेकर सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि दिवाली के मौके पर जुआ खिलाने आैर खेलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उनके खिलाफ रासुका (NSA) लगाई जाए और उन्हें जेल भेजा जाए। इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि त्योहार के समय में खाने-पीने के सामान में मिलावट कर उसे बेचने का प्रयास किया जाएगा, ऐसे में इसे रोकने के लिए जिला प्रशासन, आबकारी विभाग और पुलिस एक संयुक्त टीम बना लें।

यह भी पढ़ेंः Weather Alert: अगले सात दिन में तापमान घटने का अलर्ट, दिवाली पर इतनी बढ़ जाएगी ठंड

सीएम ने इस मौके पर जहरीली शराब का मुद्दा भी उठाया और आशंका जताई कि त्‍योहारी सीजन के दौरान इसे भी बेचने की कोशिश की जाएगी। बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि बारूद और पटाखों के कारण कोई दुर्घटना न होने पाए। बारूद के स्टोर और पटाखों के गोदाम और पटाखे बेचेने का काम आबादी वाले इलाके से दूर खुले में करने का निर्देश दिया गया है। सीएम योगी ने उच्च धिकारियों को डीजे बजाने वालों को प्रताडि़त करने की बजाए उन्हें सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के प्रति जागरूक करने को कहा है।

मेरठ में होता है बड़े पैमाने पर जुआ

दिवाली के मौके पर मेरठ में बहुत बड़े पैमाने पर जुआ खेला जाता है। जुआ खेलने वाले होटलों और क्लबों में महफिल सजाते हैं। धनतेरस से शुरू होने वाला जुआ मेरठ में गोवर्धन वाले दिन तक चलता है। इस दौरान करोड़ों के वारे न्यारे होते है। सीएम योगी की इस चेतावनी से मेरठ में पुलिस ने सख्ती कर दी है। एसएसपी अजय साहनी ने एसपी सिटी और एसपी देहात को कड़े निर्देश दिए हैं कि जहां भी जुआ खेलने के संभावित इलाके हैं या होटल है उन् पर छापेमारी की जाए। जो भी जुआ खेलते पकड़ा जाए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।