स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दीपावली से पहले राख में तब्दील हुआ बाइक का शोरूम

Sanjay Kumar Sharma

Publish: Oct 19, 2019 18:45 PM | Updated: Oct 19, 2019 18:45 PM

Meerut

Highlights

  • लोगों ने जान पर खेलकर आग पर पाया काबू
  • आग में कई नई बाइकें जलकर हुई खाक
  • फायरब्रिगेड के देरी से पहुंचने पर आक्रोश

मेरठ। दीपावली से पहले मेरठ में बाइक के एक शोरूम में आग लग गई। आग की घटना शनिवार की तड़के की है। शास्त्रीनगर में यामाहा बाइक को शोरूम है। दीपावली के मौके पर शोरूम में नई बाइकों का स्टाक मंगवाया गया था। शोरूम में करीब 500 बाइकें थी। तड़के तीन बजे शोरूम के बाहर चाय वाले ने शोरूम के भीतर से काला धुंआ निकलता हुआ देखा।

यह भी पढ़ेंः Diwali 2019: चांदी के सिक्के और नोट की जबरदस्त मांग बढ़ने से पटरी पर लौटे सराफा बाजार, इस भाव पर खरीदारी

इसके बाद उसने फोन से इसकी जानकारी शोरूम मालिक को दी। शोरूम पहुंचे मालिक ने जब शटर का ताला खोलकर उसको उठाया तो भीतर से आग की लपटें बाहर की ओर निकलने लगी। शोरूम में आग की सूचना फायरब्रिगेड विभाग वालों को दी गई। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए शोरूम के भीतर घुसने की कोशिश की। जिसमें दो तीन लोग भीतर घुस गए और आग के बीच से कई बाइकों केा बचाकर बाहर ले आए। लेकिन इसी बीच कई बाइकें जलकर राख हो चुकी थी। बाइकों के अतिरिक्त शोरूम में रखा अन्य सामान भी जलकर राख हो गया।

यह भी पढ़ेंः Weather Alert: दीपावली की रात रहेगी सबसे ठंडी, सूरज की आंखमिचौली के बीच इतना बदलेगा मौसम

पूरा शोरूम राख के ढेर में तब्दील हो गया। आग लगने की जानकारी होने के बाद मौके पर सैकड़ों लोग एकत्र हो गए और सभी ने आग पर काबू पाने के प्रयास किए। लोगों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक लाखों का नुकसान हो चुका था। देर से पहुंची फायरब्रिगेड की गाड़ी को लेकर भी लोगों ने रोष व्यक्त किया। आग का कारण शोरूम के भीतर शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। साजिद ने बताया कि हम सबने बड़ी मुश्किल से कई नई बाइकों को आग में जलने से बचाया है। उन्होंने बताया कि रोहित नामक युवक अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए आग की लपटों के बीच कूदा और उसने कई बाइकों को जलने से बचाया।