स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मंदी की मार से जूंझ रहे ऑटो सेक्टर के लिए आई बड़ी खुशखबरी

Iftekhar Ahmed

Publish: Sep 21, 2019 13:27 PM | Updated: Sep 21, 2019 13:27 PM

Meerut

नवरात्र और दशहरा पर गाड़ियों की बुकिंग में आई तेजी
बीते 15 अक्टूबर तक के लिए बुक हो चुकी 120 गाड़ियां
लोग कर रहे पितृपक्ष खत्म होने का इंतजार

मेरठ. मंदी की मार से जूंझ रहे आटो सेक्टर के लिए दीपावली से पहले जबरदस्त बूम आने के संकेत मिल रहे हैं। आटो डीलर दीवाली से पहले इस सेक्टर में जोरदार धमाका होने की उम्मीद जता रहे हैं। दरअसल, लोग नवरात्रि और दशहरा पर गाड़ियों की खरीद का मन बना रहे हैं। इस बार मंदी के बावजूद आगामी 15 अक्टूबर तक के लिए ही 120 गाड़ियां बुक हो चुकी हैं। जो अपने आप में मेरठ के लिए एक रिकॉर्ड माना जा रहा है। वाहन डीलरों के मुताबिक पिछले साल की तुलना में इस बार नए वाहनों की ब्रिकी में अच्छा-खासा इजाफा होने का अनुमान है। जिन गाडियों की बुकिंग हुई हैं, उनमें छह लाख से 15 लाख की तक की गाड़ियों की संख्या अधिक है।

यह भी पढ़ें: वाहन चालकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अब किसी का नहीं कटेगा चालान !

पित्रपक्ष खत्म होने का कर रहे इंतजार
गाड़ियों की बुकिंग करवाने के बाद लोग पित्रपक्ष खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं। इसके खत्म होते ही गाड़ियों की डिमांड बढ़ने के आसार हैं। कंपनियों और डीलर्स ने इस बार खरीदारों को आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के ऑफर दिए हैं। इसमें हजारों से लेकर लाखों तक के आफर शामिल हैं। इसमें नकद छूट के अलावा आकर्षक उपहार भी शामिल हैं। इन उपहारों में मोबाइल और एलईडी तक दिए जा रहे हैं। पिछले साल नवरात्रि में हर शोरूम पर दो और चार पहिया 100 से 220 वाहन बिके थे। इस बार 125 से दौ सौ गाड़ियों के लिए बुकिंग हो चुकी हैं। इसलिए त्योहारी सीजन में इस सेक्टर पर मंदी का असर बिल्कुल भी नहीं दिख रहा है।

यह भी पढ़ें- हड़ताल से स्कूल तक बंद करा देने वाले ट्रांसपोर्टर्स संयुक्त मोर्चा ने दिया ऐसा बयान, सरकार के उड़े होश

कंपनी ऑफर के साथ कैश प्राइज
गढ़ रोड स्थित एक कार शोरूम के मालिक शलभ ने बताया कि उनके यहां से नवरात्र के लिए 70 गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी है। इनमें वैन्यू, क्रेटा और आई-20 की मांग सबसे ज्यादा है। क्रेटा पर तीस हजार और आई-20 पर 30 से 45 हजार रुपये की छूट दी जा रही है। डिस्काउंट के साथ ही कैश बोनस उपहार भी दिए जा रहा हैं। ऐसा पहली बार ग्राहकों के लिए दिया जा रहा है। सेल्स मैनेजर मसूद का कहना है कि गाड़ियों पर 40 हजार से लेकर 95 हजार रुपये तक के ऑफर दिए जा रहे हैं।